झारखंड

jharkhand

झारखंड में कोरोना वैक्सीन की कमी, केंद्र सरकार कर रही सौतेला व्यवहार: धीरज साहू

By

Published : Apr 14, 2021, 5:48 PM IST

राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन इस दौर में केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वैक्सीन और वेंटिलेटर की कमी है, लेकिन केंद्र सरकार मदद नहीं कर रही है.

MP Dheeraj Sahu accused Central Government of step dealing with Jharkhand in delhi
धीरज साहू

नई दिल्ली:झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता धीरज साहू ने कहा की राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. संकट के इस दौर में केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. उन्होंने कहा कि झारखंड में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी है, वेंटिलेटर की भी कमी है, केंद्र सरकार झारखंड की कोई मदद नहीं कर रही है, झारखंड के साथ भेदभाव किया जा रहा है, यह मानवता के लिए अच्छी बात नहीं है. लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

धीरज साहू का केंद्र सरकार पर निशाना

इसे भी पढे़ं: रिम्स खरीदेगा 256 स्लाइस सीटी स्कैन और तीन RT-OCR मशीन, शासी परिषद की बैठक में फैसला

धीरज साहू ने कहा कि झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री से मैं निरंतर संपर्क में बना हुआ हूं, कोरोना से राज्य को बचाने के लिए झारखंड सरकार अपने तरफ से हरसंभव कदम उठा रही है, मेरा केंद्र सरकार से आग्रह है की वैक्सीन जरुर भेजें. झारखंड के स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव को पत्र लिखकर 1500 वेंटिलेटर मुहैया कराने का आग्रह किया है.

झारखंड में कोरोना का कहर
झारखंड में मंगलवार को कोरोना के 2844 नए मामले सामने आए हैं. जबकि राज्य में 29 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा मरीज रांची में मिले हैं. रांची में 1049 मरीज पाए गए हैं. मंगलवार को 78592 लोगों को टीका लगा है. इसमें से 71916 लोगों को पहली डोज और 6636 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details