झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लाइट हाउस प्रोजेक्ट का सदन में भी विरोध, विधायक प्रदीप बोले-गरीबों को योजना का लाभ नहीं मिला

राजधानी रांची के एचएससी परिसर के आनी टोला में बन रहे लाइट हाउस प्रोजेक्ट का विरोध सड़क के बाद सदन में भी शुरू हो गया है. बुधवार को बजट सत्र 2021 के नौवें दिन सत्ता पक्ष के विधायक की ओर से लाइट हाउस प्रोजेक्ट का विरोध किया गया.

By

Published : Mar 10, 2021, 5:26 PM IST

Updated : Mar 10, 2021, 5:33 PM IST

MLA Pradeep Yadav also opposed Light House project in  assembly
लाइट हाउस प्रोजेक्ट का सदन में भी विरोध

रांचीः राजधानी रांची के एचएससी परिसर के आनी टोला में बन रहे लाइट हाउस प्रोजेक्ट का विरोध सड़क के बाद सदन में भी शुरू हो गया है. बुधवार को बजट सत्र 2021 के नौवें दिन सत्ता पक्ष के विधायक की ओर से लाइट हाउस प्रोजेक्ट का विरोध किया गया. सदन में सत्ता पक्ष के विधायक ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि लाइट हाउस प्रोजेक्ट गरीबों को लाभ पहुंचाने के लिए नहीं बल्कि मुंबई की एक एजेंसी को लाभ पहुंचाने के लिए है.

देखें पूरी खबर
ये भी पढ़ें-महंगाई की डबल मार: तेजी से बढ़ रही घरेलू सिलेंडर की कीमत, सब्सिडी में भी कटौती कर रही सरकारझारखंड विधानसभा के सदन के बाहर कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि लाइट हाउस प्रोजेक्ट केंद्र सरकार ने झारखंड में बनाने की शुरुआत की है, लेकिन यह परियोजना गरीबों के लिए नहीं है, बल्कि इसके क्राइटेरिया का लाभ पूंजीपतियों को मिलेगा. वहीं विपक्षी विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि राज्य सरकार यह मानने को तैयार नहीं है कि गरीबों को योजना का लाभ मिले, केंद्र सरकार अगर जनकल्याणकारी योजना राज्य को देती है तो मुझे यह नहीं समझ में आता कि सत्ता पक्ष के नेता विधानसभा में इस पर किस बात की बहस कराना चाहते हैं.केंद्रीय मंत्रालय की योजनाबता दें कि केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्रालय की महत्वाकांक्षी योजना के तहत यह प्रोजेक्ट यहां लगाया जा रहा है. सत्ता पक्ष के नेताओं द्वारा इस प्रोजेक्ट का विरोध किया जा रहा है और बताया जा रहा है कि यह प्रोजेक्ट मुंबई की एक एजेंसी को लाभ पहुंचाने के लिए तैयार किया गया है.
Last Updated : Mar 10, 2021, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details