झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विधायक बंधु तिर्की ने सदन में विस्थापन आयोग गठन की मांग की, सीएम से भी मिला सकारात्मक आश्वासन

झारखंड विधानसभा बजट सत्र के सातवें दिन विस्थापन आयोग गठन करने के मामले को लेकर विधायक बंधु तिर्की ने सदन के अंदर आवाज उठाई. विधायक ने कहा कि विस्थापन आयोग न होने के कारण विस्थापित परिवार के लोगों को उसका अधिकार नहीं मिल पा रहा है.

By

Published : Mar 8, 2021, 5:13 PM IST

MLA Bandhu Tirkey ask for constitution of Displacement Commission in sadan
विधायक बंधु तिर्की ने सदन में विस्थापन आयोग गठन की मांग की

रांची: झारखंड विधानसभा बजट सत्र चल रहा है. विधानसभा सत्र के सातवें दिन विस्थापन आयोग गठन करने के मामले को लेकर विधायक बंधु तिर्की ने सदन के अंदर आवाज बुलंद की.

विधायक बंधु तिर्की का बयान

विस्थापन आयोग गठन पर चर्चा

विधायक बंधु तिर्की ने सदन में कहा कि विस्थापित आयोग न होने के कारण विस्थापित परिवार के लोगों को उसका अधिकार नहीं मिल पा रहा है. उनकी इस मांग का विपक्षी दल के नेताओं ने भी समर्थन किया और कहा कि यह सरकार विस्थापित आयोग का गठन नहीं करेगी. विस्थापन आयोग गठन करने की मांग को लेकर बंधु तिर्की ने कहा कि विस्थापित आयोग गठन न होने के कारण विस्थापितों का दंश राज्य झेल रहा है, जिस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन के अंदर जवाब देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने विस्थापितों की जमीन वापस करने का काम किया है.

ये भी पढ़ें-बजट सत्र :पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि पर विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा कल 11 बजे तक स्थगित

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सकारात्मक जवाब
सदन के बाहर बंधु तिर्की ने विस्थापन आयोग के मामले को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन के अंदर सकारात्मक जवाब दिया है. आशा है कि उनकी सरकार जल्द ही विस्थापित लोगों को पहचान दिलाने को लेकर विस्थापन आयोग का गठन करेगी, ताकि उन लोगों को उनका अधिकार मिल सके. विस्थापित लोगों के चिन्ह एकीकरण नहीं होने के कारण उन लोगों को अधिकार नहीं मिल पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details