झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विधायक अंबा प्रसाद ने सीएम हेमंत से की मुलाकात, स्कूल-कॉलेजों को खोलने की मांग

रांची में विधायक अंबा प्रसाद ने सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. उन्होंने सीएम को एक ज्ञापन सौंपकर कोरोना काल में बंद विद्यालयों को जल्द से जल्द खोलने की मांग की.

By

Published : Nov 6, 2020, 6:04 PM IST

MLA Amba Prasad met CM Hemant in ranchi
विधायक ने सीएम से की मुलाकात

रांची: बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र की विधायक अंबा प्रसाद ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. उन्होंने सीएम से कोरोना महामारी के चलते बंद पड़े विद्यालयों को जल्द से जल्द खोलने की मांग की. उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा और कहा कि करोना महामारी के चलते मार्च से ही सारे विद्यालय बंद पड़े हैं, जिससे विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में अवरोध उत्पन्न हो गया है, इसलिए जल्द से जल्द विद्यालय खुलना आवश्यक है.

अंबा प्रसाद ने कहा कि ग्रामीण सुदूरवर्ती क्षेत्र के बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई करने में असमर्थ हैं, कई शिक्षण संस्थानों ने ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था की है, लेकिन जो विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्र में निवास करते हैं और गरीब परिवार से आते हैं, वो ऑनलाइन क्लास करने में असमर्थ हैं, क्योंकि हमारा झारखंड एक ग्राम प्रधान राज्य है और ग्रामीण क्षेत्र होने की वजह से हर जगह नेटवर्क सही नहीं होता है, जिससे ऑनलाइन क्लास करना असंभव प्रतीत होता है.

इसे भी पढ़ें:- सीएम के नाम निबंधन, शिक्षा और उत्पाद विभाग आवंटित, चंपई सोरेन को मिला कल्याण विभाग

विधायक ने सीएम से मांग की है कि विद्यार्थियों का पठन-पाठन ठप ना हो और उनका सर्वांगीण विकास सुचारू रूप से हो सके, इसलिए इस कोरोना काल में भी सारे विद्यालयों और महाविद्यालयों में उचित सावधानियों का इंतजाम करते हुए जल्द से जल्द खोला जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details