झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: नौकरी के नाम पर महिलाओं से लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

रांची में नौकरी दिलाने के नाम पर कई महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. निजामुद्दीन कोहिनूर फाउंडेशन के चेयरमैन गुरुदेव साहू और मैनेजिंग डायरेक्टर फिरोज खान ने महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की. पुलिस ने ठगों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 20, 2020, 3:11 AM IST

Accused thug
आरोपी ठग

रांची: जिले में नौकरी दिलाने के नाम पर कई महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी की गई है. निजामुद्दीन कोहिनूर फाउंडेशन के चेयरमैन गुरुदेव साहू और मैनेजिंग डायरेक्टर फिरोज खान को डोरंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार दोनों ने मिलकर कई महिलाओं से ठगी की थी.

क्या है पूरा मामला
इस मामले में ठगी की शिकार रीता महली ने रांची के डोरंडा थाना में दोनो आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी. महिला के अनुसार दोनों आरोपियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर महिलाओं से 11,000 से लेकर 31,000 हजार रुपये तक जमा कराए गए थे, जिसमें रीता महली से 31 हजार, सुनीता से 11 हजार, अंजना रासा कुजूर से 21 हजार, संपत्ति तिग्गा से 11 हजार, नीलमणि तिर्की से 21 हजार और सुलेखा कुमारी उरांव 31 हजार रुपये जमा कराए थे. दोनों आरोपियो ने राजधानी रांची के आधा दर्जन से अधिक महिलाओं सहित रांची के तुको, बेड़ो, गुमला जिला के खोरहा, लोहरदगा सहित कई जिलों की महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया है. इन सभी महिलाओं को आरोपियों ने अलग-अलग जगह पर नौकरी दिलाने की बात कही थी.

यौन शोषण का भी आरोप

निजामुद्दीन कोहिनूर फाउंडेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर फिरोज खान पर यौन शोषण का भी आरोप है. पुंदाग की रहने वाली एक युवती ने डोरंडा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी. पुंदाग इलाके में किराए के मकान में रहने वाली युवती के अनुसार चार साल पहले अरगोड़ा इलाके में नेटवर्किग के काम करने के दौरान युवती की पहचान फिरोज से हुयी थी. इसके बाद दोनो के बीच प्रेम प्रसंग चलने लगा. इसके बाद 4 सालों से युवती आरोपी के साथ रहकर यौन शोषण करता रहा, जिससे उसका एक बेटा भी हुआ ,लेकिन शादी के नाम पर युवती से मारपीट करता था. इससे तंग आकर पीड़िता ने इसकी जानकारी डोरंडा थाना को दी और डोरंडा थाना ने मामले की जांच की और आरोपी फिरोज को दोषी पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details