झारखंड

jharkhand

रांचीः कोरोना को लेकर मेयर का सरकार पर बड़ा हमला, बोलीं जल्द लगाएं लॉकडाउन

By

Published : Jul 14, 2020, 7:57 PM IST

राजधानी रांची में कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर मेयर आशा लकड़ा ने राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. मेयर ने तत्काल प्रभाव से रांची नगर निगम क्षेत्र में लॉकडाउन लागू करने की मांग की है.

मेयर आशा लाकड़ा
मेयर आशा लाकड़ा

रांचीःकोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर मेयर आशा लकड़ा राज्य सरकार पर जमकर बरसीं. मंगलवार को उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मसले पर गंभीर नहीं है. कोरोना को रोकने में राज्य सरकार की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. लगातार रांची नगर निगम क्षेत्र में कोरोना वायरस मरीज पाए जा रहे हैं.

वहीं रांंची में कोरोना से संक्रमित 40 मरीज पाए जा चुके हैं जो चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों में चिकित्सक, पुलिसकर्मी और स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं.

फिर भी जिला प्रशासन के अधिकारी कोरोना को लेकर कोताही बरत रहे हैं. एक तो ताजा हालात में दुकानें खोल दी गई हैं. जिससे ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक से पालन नहीं कराया जा रहा है और ना लोग इसको लेकर सतर्कता बरत रहे हैं. यही कारण है कि रांची में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है.

यह भी पढ़ेंःसुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग, रांची में चला हस्ताक्षर अभियान

मेयर आशा लकड़ा ने राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की वकालत करते हुए कहा कि वर्तमान हालात को देखते हुए राज्य सरकार जल्द से जल्द शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन की घोषणा करें. जिससे आने वाले समय में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से शहरवासियों को सुरक्षित रखा जा सके. कहीं ऐसा ना हो जाए कि एक बार फिर पूरा शहर कोरोना वायरस के संक्रमण में आ जाए.

मेयर ने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा है कि वर्तमान हालात को देखते हुए जल्द से जल्द 500 बेड के कोविड-19 अस्थाई हॉस्पिटल का तैयार किया जाए और तत्काल प्रभाव से रांची नगर निगम क्षेत्र में लॉकडाउन की घोषणा की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details