झारखंड

jharkhand

रांची में चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान, बिना मास्क पहने लोगों को भेजा गया जांच केंद्र

By

Published : Apr 11, 2021, 8:35 PM IST

रांची में कोरोना का कहर जारी है. इसके रोकथाम के लिए जिला प्रशासन लगातार मास्क चेकिंग अभियान चला रहा है. रविवार को रांची में अलग-अलग स्थानों पर कोविड-19 संबंधित दिशा निर्देशों के अनुपालन और बिना मास्क चलने वाले लोगों की जांच को लेकर अभियान चलाया गया. इस दौरान बिना मास्क पहने लोगों को जांच केंद्र भेजा गया.

Mask checking campaign run in Ranchi
मास्क चेकिंग अभियान

रांची: शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसे रोकने के लिए जिला प्रशासन लगातार अभियान चला रहा है. बिना मास्क पहने सड़कों पर निकलने वाले लोगों पर जिला प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है. रविवार को राजधानी रांची में अलग-अलग स्थानों पर कोविड-19 संबंधित दिशा निर्देशों के अनुपालन और बिना मास्क चलने वाले लोगों की जांच को लेकर अभियान चलाया गया.

इसे भी पढे़ं: रांची का सदर अस्पताल कोविड-19 अस्पताल घोषित, बढ़ाई जाएगी बेड की संख्या

बिना मास्क पहने लोगों को भेजा गया जांच केंद्र
मास्क चेकिंग अभियान के दौरान मजिस्ट्रेट ने बिना मास्क पहने लोगों को गाड़ी में बैठाया और जांच केंद्र भेज दिया. जिला स्कूल को जांच केंद्र बनाया गया. मास्क चेकिंग अभियान के दौरान जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है उसे कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा है.



थाने में दिलाई गई शपथ
बिना मास्क के 8 लोगों को पकड़कर कोविड टेस्ट करवाया गया और उन्हें धुर्वा थाना में भविष्य में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन न करने संबंधी शपथ भी दिलाई गई. इस तरह अलग-अलग थाना क्षेत्रों के लिए अलग-अलग प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेटों ने अपने संबंधित क्षेत्र में अभियान चलाया. रांची जिला को 12 जोन में बांटकर कोविड-19 निर्देशों के अनुपालन और मास्क जांच के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, जो लगातार शहर में अभियान चला रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details