झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः 5 फरवरी तक खुले रहेगा चांसलर पोर्टल, झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी की बैठक में लिए गए कई फैसले

रांची में झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी सलाहकार मंडल की पहली बैठक संपंन्न हुई. इसमें कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई और फैसले लिए गए.

चर्चा

By

Published : Jan 23, 2021, 3:38 AM IST

रांचीः झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी सलाहकार मंडल की पहली बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई. देर शाम तक चली इस बैठक में कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र के अलावा सलाहकार मंडल के तमाम सदस्य शामिल हुए.

वहीं दूसरी बैठक परीक्षा समिति की भी हुई. इस बैठक में विश्वविद्यालय की विभिन्न समस्याओं और परीक्षा परिणाम प्रकाशन विश्वविद्यालय के अधिनियम पर चर्चा हुई.

साथ ही इन समस्याओं को दूर करने को लेकर पदाधिकारियों ने सुझाव भी दिए. सलाहकार मंडल की ओर से यह भी कहा गया कि विश्वविद्यालय को सुचारू तरीके से चलाने और कुलपति के सहयोग के लिए नियमित वित्त पदाधिकारी कुलसचिव और निदेशक पाठ्यक्रम की जल्द से जल्द नियुक्ति होनी चाहिए. साथ ही विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए कुलपति की सहायता के लिए एक ओएसडी की भी आवश्यकता विश्वविद्यालय को है.

परीक्षा समिति की भी हुई बैठक

वहीं शुक्रवार को ही विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति की बैठक भी आयोजित हुई. इस बैठक में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर पार्थो चट्टोपाध्याय, एनआईएफएफटी के डीन अरविंद पांडे समेत तमाम सदस्य शामिल हुए. बैठक के दौरान विश्वविद्यालय की परीक्षा परिणाम विषय पर चर्चा हुई और वर्तमान में चल रहे प्रयासों की भी चर्चा की गई.

आरयू कुलपति की ओर से आदेश जारी किया गया है कि आरएलएसवाई कॉलेज में वर्ष 2020 -23 सेशन से टीआरएल खोरठा विषय में बीए ऑनर्स की पढ़ाई होगी.

वहीं 5 फरवरी तक एक बार फिर विभिन्न विभागों में नामांकन को लेकर चांसलर पोर्टल को ओपन करने का निर्देश भी जारी किया गया है. इसे लेकर यूनिवर्सिटी प्रबंधन की ओर से आदेश दे दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details