झारखंड

jharkhand

विधायक बंधु तिर्की ने नागपुरी कलाकारों को किया सम्मानित, कहा- इनकी आर्थिक स्थिति हो रही है खराब

By

Published : Jun 13, 2020, 4:50 PM IST

रांची में पद्मश्री मुकुंद नायक की अगुवाई में प्रखंड के स्थानीय कलाकारों को एकजुट कर सम्मानित किया गया. इस मौके पर विधायक बंधु तिर्की ने 63 कलाकारों को अपने कोष से 1,500 रुपये नगद देकर सम्मानित किया.

विधायक बंधु तिर्की ने नागपुरी कलाकारों को किया सम्मानित
Mandar MLA Bandhu Tirkey honored Nagpuri artists

रांची:मांडर विधानसभा क्षेत्र के बेड़ो प्रखंड स्थित विशु भगत महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को स्थानीय नागपुरी कलाकारों को विधायक बंधु तिर्की ने सम्मानित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता नागपुरी कवि गायक क्षितिज कुमार राय ने किया.

देखें पूरी खबर

कलाकार की आर्थिक स्थिति खराब

कोरोना काल में हुए लॉकडाउन के कारण आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे स्थानीय कलाकारों को पद्मश्री मुकुंद नायक के अगुवाई पर प्रखंड के स्थानीय कलाकारों को एकजुट कर सम्मानित किया गया. इस मौके पर विधायक बंधु तिर्की ने 63 कलाकारों को अपने कोष से 1,500 रुपये नगद देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान तिर्की ने अपने संबोधन में कहा कि लॉकडाउन होने के कारण कलाकारों को इस साल शादी-विवाह या सार्वजनिक अवसर पर कमाने का मौका नहीं मिला. इससे पूरे झारखंड में कलाकारों की आर्थिक स्थिति खराब है.

ये भी पढ़ें-झारखंडः निजी अस्पतालों के लिए नया मेडिकल प्रोटोकॉल जारी, इलाज के दौरान मरीज हुए संक्रमित तो परिजन होंगे जिम्मेदार

कोरोना महामारी से बचने के उपाय

विधायक ने कहा कि मौजूदा हालात के इस विषम परिस्थिति में उन्हें कलाकारों के आर्थिक सेवा का मौका मिला है. उन्होंने मुख्यमंत्री से भी बात कर कलाकारों को पैकेज दिलाने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना से बचने के लिए कोविड-19 के निर्देशों का पालन करने और सामाजिक दूरी बनाकर रहने की लोगों से अपील की. इस मौके पर पद्मश्री मुकुंद नायक ने कोरोना महामारी पर गीत की प्रस्तुति दी, कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए क्षितिज कुमार राय ने भी कोरोना महामारी से बचने की सलाह दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details