झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लापुंग में पति ने अपनी पत्नी को टांगी से मारकर किया घायल, फिर खुद फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

रांची के लापुंक में पति ने पहले अपनी पत्नी को टांगी से घायल किया फिर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं, घायल पत्नी को रांची लाया गया, जिसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

By

Published : Dec 28, 2019, 11:02 PM IST

man first injured his wife then committed suicide by hanging herself in lapung
मृतक

रांची: लापुंग थाना क्षेत्र के ताबेर खुर्द गांव में पति ने पहले अपनी पत्नी को टांगी से मारकर घायल किया और खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, अस्पताल ले जाने के क्रम में रांची में घायल महिला आशा उराईन की मौत हो गई.

मृतिका

लंगवा उरांव उर्फ प्रवीण उरांव पेशे से राजमिश्री ने अपने घर में किसी बात को लेकर अपनी 32 वर्षीया पत्नी आशा उराईन को टांगी से मारकर बुरी तरह घायल कर दिया और उसे मृत समझकर खुद घर के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घायल आशा उराईन के सर और सीने और पेट में गंभीर चोटें आई हैं. पूर्व मुखिया संतोष तिर्की ने एंबुलेंस की व्यवस्था कर बेड़ो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया.

रांची में मृत घोषित

बेड़ो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक ने गंभीर स्थिति में प्राथमिक उपचार कर घायल आशा को रिम्स भेज दिया. परिजन आशा उराईन को लेकर देवकमल हॉस्पिटल रांची पहुंचे, जहां जांच के बाद चिकित्सक आशा उराईन को मृत घोषित कर दिया गया.

मानसिक रुप से बीमार था मृतक
घटना के समय मृतक पति की मां गंदरी देवी बैल चराने बाहर गई थी और उसके तीन मासूम बच्चे घर से दूर बाहर खेल रहे थे. गांव वालो के अनुसार लंगवा उरांव को कभी-कभी मानसिक दौरा पड़ता था. पूर्व में वह अपने ऊपर एक बार मिट्टी तेल उढ़ेल कर आत्महत्या करने का प्रयास किया था. घटनास्थल पर टांगी और भुजाली पड़ी हुई बताई जा रही है. पूर्व मुखिया संतोष तिर्की ने बताया कि दोनों पति-पत्नी खेतों में काम करने गए थे और देर शाम वापस लौटे थे. उनके लौटने पर ही यह घटना अचानक घटी. लापुंग थाना प्रभारी जगलाल ने बताया कि घटना की छानबिन कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details