झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 24, 2022, 9:52 PM IST

ETV Bharat / state

लालू यादव को दांत दर्द से मिलेगी राहत, रिम्स के डॉक्टरों ने शुरू किया आरसीटी

चारा घोटाला में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव को दांत की दर्द से परेशान हैं. इस परेशानी को देखते हुए रिम्स के डेंटल विभाग के डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया है. गुरुवार को दांत का आरसीटी शुरू किया गया है ताकि उनको दांत के दर्ज से आराम मिले.

Lalu Prasad
लालू प्रसाद को अब दांत दर्द से मिलेगी राहत

रांची: डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत से लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाया गया है. इसके बाद बीमार लालू प्रसाद रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. हाई प्रोफाइल कैदी होने के कारण उनके स्वास्थ्य को लेकर रिम्स प्रबंधन और जेल प्रबंधन सजग है. यही वजह है कि दांत दर्द से परेशान लालू प्रसाद का गुरुवार को इलाज शुरू किया गया. अब दांत के दर्द से उनको राहत मिलेगी.


यह भी पढ़ेंःFodder Scam: सीबीआई कोर्ट के आदेश को लालू प्रसाद ने दी चुनौती, हाई कोर्ट में याचिका दायर

डेंटल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव के दाएं साइड के पीछे वाली मोलर दांत की आरसीटी की प्रक्रिया शुरू किया गया है. दांत के अंदर से कैविटी को हटाया गया है और इनिशियल ट्रेसिंग कर दी गई है, ताकि उन्हें खाने में कोई दिक्कत नहीं होने के साथ साथ दर्द से आराम मिल सके.

डेंटल विभाग में डॉ. प्रशांत गुप्ता की निगरानी में लालू यादव के दांतों का पहले एक्स-रे किया गया. इसके बाद डेंटल विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर डॉ. अजय शाही उनके दांतों का मेडिकल एग्जामीन किया. डॉक्टर ने बताया कि लालू यादव को 2 दिनों के बाद फिर रूट कैनाल ट्रीटमेंट (आरसीटी) के लिए बुलाया जाएगा. फिलहाल उनके दांतों में हो रहे दर्द को आराम देने के लिए मेडिकल बोर्ड के अनुमति से एंटीबायोटिक की शुरुआत कर दी गई है.

लालू यादव के बीपी और शुगर को देखते हुए डेंटल विभाग के चिकित्सकों ने यह निर्णय लिया है कि जिस दांत में दर्द हो रहा है. उस दांत को रिपेयर करने की कोशिश की जाएगी. दांत निकाला नहीं जाएगा. बता दें कि लालू यादव को पहले भी दांत की समस्या हो चुकी है. उनके बांये साइड के पीछे वाली मोलर दांत को पहले ही निकाला जा चुका है. डॉक्टर ने बताया कि लालू यादव का ब्लड प्रेशर और शुगर पहले की तरह ही उतार चढ़ाव हो रहा है. इससे डॉक्टरों की टीम 24 घंटे निगरानी कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details