झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 31, 2019, 12:48 PM IST

ETV Bharat / state

अनाथालय के बच्चों को रहता है काली पूजा का इंतजार, 10 सालों से मिल रहे नए कपड़े और भोजन

रांची के श्री डोरंडा बाजार काली पूजा समिति ने गुरुवार को आदिम जनजाति सेवा आश्रम के सैकड़ों अनाथ बच्चों के बीच कपड़े का वितरण किया. डोरंडा काली पूजा समिति पिछले 10 वर्षों से लगातार काली पूजा के दौरान अनाथ बच्चों को कपड़े और भोजन बांटते आ रही हैं.

अनाथ आश्रम के बच्चे

रांची: जिलेभर में काली पूजा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान कई पूजा समितियों की ओर से भव्य पूजा-पंड़ाल बनाए, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ भंडारे का भी आयोजन किया गया. शहर के डोरंडा स्थित श्री डोरंडा बाजार काली पूजा समिति की ओर से गुरुवार को अनाथ बच्चों के बीच भोजन और कपड़े बांटे गए.

देखें पूरी खबर

काली पूजा समितियों द्वारा शहर में कई भव्य पूजा-पंडाल बनाए गए थे. लाखों रुपए खर्च करके सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराए गए. इसी क्रम में इस बार भी गुरुवार को श्री डोरंडा काली पूजा समिति की ओर से सैकड़ों अनाथ बच्चों के बीच गरम कपड़े बांटे गए, साथ ही आदिम जनजाति सेवा आश्रम के सैकड़ों अनाथ बच्चों को मां काली के प्रसाद स्वरूप भोजन भी कराया गया.

श्री डोरंडा बाजार काली पूजा समिति के अध्यक्ष राजू चौरसिया ने बताया कि इस पूजा समिति के द्वारा साल 1951 से काली पूजा का आयोजन किया जा रहा है और पिछले 10 वर्षों से लगातार गरीब अनाथ बच्चों के बीच कपड़े और मिठाइयों का वितरण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मां काली की 69वें अधिवेशन के क्रम में भक्तों की भारी भीड़ माता के दर्शन के लिए पूजा पंडाल में पहुंच रहे हैं. पूजा का आयोजन 5 दिनों तक किया गया, जिसके बाद महाभोग भंडारे के साथ गुरुवार को संपन्न हुआ. इस दौरान विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संगठन के लोग हजारों की संख्या में माता का प्रसाद ग्रहण करने पहुंचे.

देखें पूरी खबर:- ETV BHARAT IMPACT: छठ तलाब आग मामले में डिप्टी मेयर ने लिया संज्ञान

इस दौरान आदिम जाति सेवा मंडल अनाथालय से आए बच्चों ने कहा कि उन्हें हर साल काली पूजा का इंतजार रहता है, क्योंकि ठंड के समय में आयोजन समिति के द्वारा हमें गर्म कपड़े दिए जाते हैं जो उनके लिए बहुत ही अच्छा होता है. ठंड के दिनों में गर्म कपड़े और स्वेटर मिलने से वह इस स्वेटर को पहनकर स्कूल भी चले जाते हैं. वहीं, कपड़े पाकर सभी बच्चे काफी खुश नजर आए और पूजा समिति को धन्यवाद भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details