झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

JVM ने किया दावा, उनकी रैली प्रधानमंत्री मोदी की रैली से भी होगी भव्य

रांची के प्रभात तारा मैदान में आगामी सितंबर महीने में झाविमो रैली का आयोजन करने जा रहा है. झाविमो दावा कर रहा है कि यह रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली से भी भव्य होगा.

By

Published : Aug 25, 2019, 7:49 PM IST

बाबूलाल मरांडी

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड विकास मोर्चा आगामी 21 सितंबर या 25 सितंबर को राजधानी के प्रभात तारा मैदान में बड़ी रैली का आयोजन करने की तैयारी में है.

देखें पूरी खबर


अधिकारिक घोषणा बाकी
हांलाकि, इस रैली की अधिकारिक रूप से तिथि की घोषणा होनी बाकी है, लेकिन केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक सुर में झारखंड की जनता को संदेश देने के लिए इस रैली के आयोजन का आग्रह पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से किया है.


प्रधानमंत्री मोदी की रैली से बड़ी होगी रैली
जेवीएम के कार्यसमिति बैठक के दौरान रविवार को तय किया गया कि राज्य की जनता को बेहतर नेतृत्व का संदेश देने के लिए पार्टी बड़ी रैली का आयोजन करेगी. इसे प्रभात तारा मैदान में किया जाएगा. पार्टी नेताओं ने दावा किया है कि जिस मैदान में बीजेपी पार्टी के सिवाय किसी और पार्टी ने रैली करने की हिम्मत नहीं जुटाई है, उस प्रभात तारा मैदान में जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने रैली करने का निर्णय लिया है. जेवीएम का कहना है कि बीजेपी भले ही भीड़ इकट्ठा करने के लिए कई हथकंडे अपनाती है, लेकिन उनकी पार्टी की रैली में पार्टी को चाहने वाले और बाबूलाल मरांडी पर विश्वास करने वाले लोग खुद बड़ी संख्या में आएंगे. यह रैली प्रधानमंत्री मोदी की रैली से भी बड़ी होगी, जिसके जरिए राज्य की जनता को एक बेहतर संदेश भी जाएगा.


30 हजार बूथों से लोग इकट्ठा होंगे
पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने इस रैली को लेकर कहा कि भव्य रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राज्य भर के लगभग 30 हजार बूथों से लोग इकट्ठा होंगे. इसके लिए हर विधानसभा में समिति का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि रैली के माध्यम से आम जनता के बीच जाने का प्रयास पार्टी करेगी, क्योंकि जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राज्य की जनता रघुवर सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने ढाई लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया था, लेकिन इससे भी ज्यादा 5 लाख सदस्य बनाए जा चुके हैं. उन्होंने गठबंधन के सवाल पर कहा है कि पार्टी गठबंधन की विरोधी नहीं रही हैं और जब भी सभी विपक्षी दल महागठबंधन को लेकर निर्णय लेंगे, उसमें पार्टी की क्या रणनीति होगी इससे भी अवगत कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details