झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सीएजी की रिपोर्ट के बाद जेएमएम ने केंद्र सरकार के कई मंत्रालयों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, बाबूलाल मरांडी पर भी साधा निशाना

झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या ने सीएजी की रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्यों पर हमला बोला. उन्होंने केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही बाबूलाल मरांडी द्वारा लगाए गए सीएम हेमंत सोरेन पर आरोप के बारे में भी जवाब दिया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 22, 2023, 8:06 PM IST

Updated : Aug 23, 2023, 10:25 AM IST

JMM press conference
JMM press conference

सुप्रियो भट्टाचार्या, प्रवक्ता, झामुमो

रांची: झारखंड की सियासत में इन दिनों आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. आने वाले चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां दूसरे पर आरोप लगा रहीं हैं और खुद को अच्छी बताने में लगी हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के ऊपर कई आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही सीएजी की रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. झामुमो की ओर से मुख्यमंत्री की ईडी के समन के बारे में भी जवाब दिया गया.

यह भी पढ़ें:'तो पूरा झारखंड ले लो मेरे नाम' सीएम की इस बात पर बाबूलाल ने रख दी 108 अचल संपत्तियों की लिस्ट, कहा- अब हिम्मत दिखाइए हेमंत जी!

जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दिनों सीएजी की रिपोर्ट आने के बाद केंद्र की वित्त, गृह, सड़क और रेल मंत्रालय में कई बड़े भ्रष्टाचार सामने आए हैं. लेकिन फिर भी केंद्र सरकार अपनी वाहवाही के गुण गाने से पीछे नहीं हटती. उन्होंने उत्तराखंड सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पिछले 11 महीने में एक रुपए भी खर्च नहीं हुए, लेकिन आखिरी महीने में 2700 करोड़ रुपए खर्च किए गए, जो अनियमितता को साफ दर्शाता है.

'ईडी के समन पर ली जा रही कानूनविदों की राय': वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ईडी का समन आने पर कोर्ट जाने के सवाल पर कहा कि हम कानूनविदों से राय ले रहे हैं. आगे जो भी कार्रवाई होगी, वह बताया जाएगा. सुप्रियो भट्टाचार्य ने डुमरी उपचुनाव को लेकर बाबूलाल मरांडी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वक्त था जब वह भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते नहीं थकते थे. लेकिन आज वही भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में डुमरी में वोट मांग रहे हैं. लेकिन डुमरी की जनता यह जान चुकी है कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ धोखा देती है. इसलिए डुमरी उपचुनाव के परिणाम आने के बाद झारखंड में जेएमएम की जीत की फिर से शुरुआत हो जाएगी.

बाबूलाल मरांडी द्वारा हेमंत सोरेन और उनके परिवार पर किए गए ट्वीट को लेकर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जल्द ही बाबूलाल मरांडी के आरोपों का खुलासा हो जाएगा. जिस तरह से उन्होंने 108 संपत्ति की चर्चा की है, यह पूरी तरह से गलत है.

Last Updated : Aug 23, 2023, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details