झारखंड

jharkhand

पीएम के झारखंड दौरे पर जेएमएम नेता का बयान, कहा- झारखंड की धरती से चुनावी प्रदेशों के आदिवासियों को लुभाने का मोदी ने किया असफल प्रयास!

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 15, 2023, 7:38 PM IST

Updated : Nov 15, 2023, 8:38 PM IST

पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पीएम को दौरे को जनजातीय बहुल तीन राज्यों में आदिवासी मतदाताओं को लुभाने का प्रयास बताया है. साथ ही सरना धर्म कोड पर पीएम के द्वारा कुछ नहीं कहने को मुद्दा बनाया है. JMM leader statement regarding PM Modi visit.

http://10.10.50.75//jharkhand/15-November-2023/jh-ran-02-jmmonpmvisit-7210345_15112023170835_1511f_1700048315_435.jpg
JMM Leader Statement Regarding PM Modi Visit

पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर बयान देते जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय.

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने तीन जनजातीय प्रभाव वाले चुनावी राज्यों में आदिवासी वोटों को प्रभावित करने का असफल प्रयास बताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम को मुख्य रूप से छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के जनजातीय मतदाताओं को लुभाने का प्रयास बताया है.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस का आरोप: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने झारखंड आये थे पीएम, धरती आबा की जन्मस्थली में बने मंच का किया भगवाकरण

झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता ने कहा कि राज्य और देश भर की जनजातीय जनता भाजपा का असली चेहरा देख चुकी है और वह अब पीएम मोदी के बहकावे में आने वाले नहीं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे को राजनीतिक दौरा बताते हुए मनोज पांडेय ने कहा कि मणिपुर में कुकी जनजातीय समुदाय पर हो रहे जुल्म, मध्य प्रदेश में जनजातीय व्यक्ति पर भाजपा के नेता द्वारा पेशाब करने के मामले पर पीएम मोदी अभी तक मौन क्यों हैं.

सरना धर्म कोड पर पीएम की चुप्पी से और नाराज हुआ जनजातीय समुदाय-जेएमएमःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे के दौरान सरना धर्म कोड पर एक शब्द नहीं बोलने को मुद्दा बनाते हुए जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विधानसभा से पारित कर देने के बावजूद केंद्र की अलग सरना धर्म कोड पर चुप्पी से राज्य और देश भर का आदिवासी समुदाय खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है.

प्रधानमंत्री का झारखंड दौरा प्रभावहीन- मनोज पांडेयः झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री के झारखंड दौरे के दौरान सरकारी स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया. हम झारखंड के लोग अपनी परंपरा के अनुसार अतिथि का स्वागत करते हैं, लेकिन पीएम की यात्रा इस मायने में असफल रही कि राज्य की जनता और खासकर जनजातीय समाज यह मानती है कि भाजपा और पीएम मोदी का काम सिर्फ छलना है. झामुमो नेता ने कहा कि धरती आबा की पवित्र धरती से छत्तीसगढ़ की जनता को चुनावी संदेश देने की पीएम की कोशिश निष्प्रभावी रही है.

Last Updated : Nov 15, 2023, 8:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details