झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

उमस भरी गर्मी के बाद रांची सहित कई इलाकों में हुई बारिश, इन जिलों में वज्रपात की आशंका

झारखंड में मौसम ने करवट ले ली है. राजधानी रांची सहित कई स्थानों पर आज बारिश देखने को मिल रही है. लोगों को उमस भरी गर्मी से फिलहाल निजात मिल गई है.

By

Published : Jun 4, 2021, 6:28 PM IST

मौसम
मौसम

रांचीः झारखंड में प्री मानसून की बारिश देखने को मिल रही है. सुबह से उमस भरी गर्मी के बाद दोपहर में आसमान में काले बादल छा गए जिसके कारण रांची सहित कई स्थानों पर बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग से मिली जाने के अनुसार छत्तीसगढ़ में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिसका असर झारखंड में देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ेंःझारखंड में पिछले 24 घंटे में मिले 427 नए केस, 10 लोगों की गई जान

बताया गया कि केरल में 2 दिन देरी से मानसून ने प्रवेश किया है झारखंड में अनुमान जताया जा रहा है कि 15 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है.

मानसून के प्रवेश करने से पहले प्री मानसून की भी बारिश अच्छी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस बार मानसून में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

रांची और आसपास के इलाकों में इन दिनों लगातार आकाश में बादल छाए रहेंगे. कुछ हिस्सों में गर्जन के साथ बारिश देखने को मिलेगी.

मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना

वहीं इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है. मौसम विभाग केंद्र के अनुसार रांची सहित गोड्डा, कोडरमा पश्चिम सिंहभूम, देवघर, जामताड़ा जिले के कुछ भागों में अगले 2 से 3 घंटे में हल्के मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. इन जिलों में कुछ स्थानों पर तेज हवा 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तथा वज्रपात की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग ने इन जिलों में अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. वहीं पेड़ के नीचे व बिजली के खंभे से दूर रहने की भी सलाह दी है और किसानों को अपने खेतों में इस दौरान नहीं जाने की सलाह दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details