झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

top10@9am: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें....झारखंड में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में मिले 3198 मरीज, बाबाधाम में विधायक इरफान के पूजा करने पर विवाद, कोरोना से जंग की तैयारी, झारखंड में बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग, रांचीः महिला पुलिसकर्मी के बेटे को चाकू मारने वाला गिरफ्तार, होटल कारोबारी की संदिग्ध मौत, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9am

By

Published : Apr 15, 2021, 9:07 AM IST

jharkhand top10@9am
कॉन्सेप्ट इमेज

  • झारखंड में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में मिले 3198 मरीज, 31 की मौत

झारखंड में कोरोना अब तांडव दिखाने लगा है. सूबे में दिन दूनी रात चौगुनी की तरह कोरोना पैर पंसार रहा है. प्रतिदिन मरीजों की संख्या हजारों में बढ़ती जा रही है. बुधवार को राज्य में 3,198 मरीज पाए गए.

  • बाबाधाम में विधायक इरफान के पूजा करने पर विवाद, बीजेपी सांसद निशिकांत ने की रासुका लगाने की मांग

देवघर स्थित बाबाधाम मंदिर में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के पूजा करने पर विवाद शुरू हो गया है. बीजेपी सांसद ने इसको लेकर सवाल उठाए हैं. इस पर इरफान अंसारी ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है.

  • कोरोना से जंग की तैयारी, ऑक्सीजन टास्क फोर्स का गठन, स्वास्थ्य विभाग में कई अफसर प्रतिनियुक्त

पूरे देश समेत झारखंड में तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है. इसे रोकने के लिए झारखंड सरकार ने एक के बाद एक कई अहम फैसले लिए हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पतालों में निर्बाध ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सके, इसे ध्यान में रखते हुए टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है.

  • कोरोना का खौफः कोविड मरीज का शव दफनाने को लेकर हंगामा, पुलिस ने संभाला मोर्चा

राजधानी में एक ओर कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है तो वहीं लोगों में कोरोना के प्रति दहशत भी बढ़ती जा रही है. लोग अब कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार का विरोध करने लगे हैं. कुछ ऐसा ही मामला भरम टोली के कब्रिस्तान में देखा गया.

  • झारखंड में बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग, जैक सदस्य दीपिका पांडे ने सीएम सोरेन को लिखा पत्र

सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा रद्द और 12वीं की परीक्षा स्थगित हो गई है. इसे लेकर अब झारखंड में भी मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा स्थगित करने की मांग उठने लगी है. जैक सदस्य व विधायक दीपिका पांडे ने इस संंबध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है.

  • स्वास्थ्य सचिव ने राज्य के सभी डीसी को लिखा पत्र, कहा- कोविड-19 संक्रमितों के इलाज के लिए तैयार करें आधारभूत संरचना

झारखंड सरकार के स्वास्थ्य सचिव ने राजधानी रांची समेत राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों को बुधवार को पत्र जारी किया है. पत्र के माध्यम से उन्होंने कोविड-19 संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए आधारभूत संरचना तैयार करने का निर्देश दिया है.

  • झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव की फिसली जुबान, उत्तर प्रदेश में करा दिया कुंभ का आयोजन

मुधुपुर में हो रहे उपचुनाव को लेकर सत्तादल और विपक्ष लगातार चुनावी रैलियां कर रहा है. इसको लेकर जब ईटीवी भारत ने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव से सवाल किया, तो उन्होंने बीजेपी के घेरते हुए कहा कि हेमंत सरकार ने सूबे में सरहुल और रामनवमी के जुलूस पर पाबंदी लगा दी है, लेकिन उत्तर प्रदेश में कुंभ क्यों हो रहा है.

  • लापरवाहीः रांची रेल मंडल में कार्टून में रखे हैं वेंटिलेटर, तड़प कर जान गवां रहे लोग

रांची में एक ओर लोगों को वेंटिलेटर नहीं मिल रहा है तो वहीं रांची रेल मंडल में वेंटिलेटर रहने के बावजूद इसका उपयोग नहीं हो रहा है, बल्कि पैकिंग कर इसे सजा कर रखा गया है.

  • रांचीः महिला पुलिसकर्मी के बेटे को चाकू मारने वाला गिरफ्तार, ये थी वजह

रांची में महिला पुलिसकर्मी के बेटे अर्पण कुजूर को चाकू मारने के आरोपी अमरदीप गोप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नशे के विवाद में इस वारदात को अंजाम दिया गया.

  • रांचीः होटल कारोबारी की संदिग्ध मौत, मरने से पहले वीडियो में कहा- पत्नी ने दिया जहर

रांची में एक फिल्मी मर्डर सामने आया है. होटल व्यवसायी प्रेमजीत प्रसाद ने मौत से पहले वायरल वीडियो में अपनी पत्नी पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details