झारखंड

jharkhand

TOP10@1PM: सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव पहुंचे ईडी दफ्तर, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 3, 2022, 1:01 PM IST

सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव पहुंचे ईडी दफ्तर, पूछताछ शुरू, मनी लॉन्ड्रिंग केस: पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर ईडी कोर्ट में आज सुनवाई, रांची में नाबालिग फुटबॉल खिलाड़ी के साथ गैंगरेप, अगवा कर दशम फॉल के जंगल में किया दुष्कर्म...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@1PM.

jharkhand-top-news
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव पहुंचे ईडी दफ्तर, पूछताछ शुरू

सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव उर्फ पिंटू ईडी के सामने पेश हुए हैं. एक अगस्त को ईडी ने समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया था. अभिषेक पिंटू से ईडी कार्यालय में पूछताछ चल रही है.

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस: पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर ईडी कोर्ट में आज सुनवाई

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी, इससे पहले 26 जुलाई को उनकी याचिका पर सुनवाई हुई थी. ईडी की विशेष अदालत ने उन्हें राहत ना देते हुए अगली सुनवाई के लिए आज की तिथि (3 अगस्त )निर्धारित की थी.

  • रांची में नाबालिग फुटबॉल खिलाड़ी के साथ गैंगरेप, अगवा कर दशम फॉल के जंगल में किया दुष्कर्म

रांची में नाबालिग फुटबॉल खिलाड़ी को अगवा कर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है. इस घटना में चार अपराधी शामिल हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पीड़िता का बयान दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है.

  • झारखंड में मंगलवार को मिले कोरोना के 137 नए संक्रमित मरीज, 162 मरीजों ने दी कोरोना को मात

मंगलवार को झारखंड में कोरोना संक्रमण के 137 नये मरीज मिले हैं. हालांकि, इस दौरान 162 मरीज ठीक भी हुए हैं.

  • सूर्यकुमार के अर्धशतक से भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया

भारत ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बनाई. श्रृंखला के अंतिम दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में शनिवार और रविवार को खेले जाएंगे.

  • दुमका मनरेगा लोकपाल राजेंद्र प्रसाद साह पर होगा FIR, उपायुक्त ने मांगी अनुमति

लोकपाल योजनाओं में गड़बड़ी को लेकर ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गई है. दुमका उपायुक्त ने ग्रामीण विकास विभाग के सचिव से मनरेगा लोकपाल राजेंद्र प्रसाद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति मांगी है. लोकपाल, योजनाओं में गड़बड़ी को छिपाने के लिए पैसे की मांग कर रहा था.

  • पेलोसी की यात्रा से भड़के चीन ने ताइवान के खिलाफ व्यापार प्रतिबंधों की शुरुआत की

चीन की चेतावनी को दरकिनार कर अमेरिकी स्पीकर नैंसी पेलोसी के ताइवान पहुंचने के बाद चीन के रूख में बदलाव आये हैं. चीन ने ताइवान के खिलाफ व्यापार प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिये. चीन ने पेस्ट्री, पके हुए माल और मिठाई का उत्पादन करने वाली कई ताइवानी कंपनियों पर आर्थिक प्रतिबंधों और आयात प्रतिबंधों की घोषणा की.

  • कांग्रेस विधायक कैश कांड: सीआईडी का कोलकाता में छापा, महेंद्र अग्रवाल के ठिकाने से मिले साढ़े तीन लाख रुपए

कांग्रेस विधायक कैश कांड मामले में मंगलवार दोपहर सीआईडी की टीम ने कारोबारी महेंद्र अग्रवाल के कार्यालय में छापेमारी की. वहां से 3 लाख 47 हजार 700 रुपए और 250 चांदी के सिक्के बरामद किए गए.

  • Monsoon session Fourth Day: सदन के पटल पर रखें जा सकते हैं कई विधेयक, 4 MLA के निलंबन के बाद हंगामे के आसार

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है. बुधवार को जहां सदन के पटल पर सरकार कई विधेयक ला सकती है. वहीं 4 विधायकों के निलंबन के बाद हंगामे के आसार व्यक्त किए जा रहे हैं.

  • गुमला सदर अस्पताल के ICU में घंटों चलता रहा झाड़ फूंक, तमाशबीन रहे डॉक्टर

गुमला सदर अस्पताल के आईसीयू में ओझा भगत बुलाकर मरीज के परिजनों ने घंटों तक झाड़-फूंक कराया. इस दौरान ना तो किसी डॉक्टर ने उन्हें रोकने की कोशिश की और ना ही वहां से बाहर जाने के लिए कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details