झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 28, 2022, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

Top10@9PM: आदमखोर तेंदुआ ने बच्चों पर किया हमला, एक की मौत, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

आदमखोर तेंदुआ ने बच्चों पर किया हमला, एक की मौत, पारसनाथ जा रहे बच्चों को रोकने पर हंगामा, मधुबन में बाजार बंद, हुई पुलिस की तैनाती, झारखंड की जानी-मानी अभिनेत्री ईशा आलिया की हावड़ा में हत्या, फिल्म के कॉस्ट्यूम लेने गई थी कोलकाता, हेमंत सरकार के तीन वर्ष पूरा होने की खुशी में प्रोजेक्ट भवन में गुरुवार को कार्यक्रम, मुख्यमंत्री करोड़ों की बांटेंगे सौगात, हेमंत सरकार के 3 साल: 2022 में 1932 की सियासत से खींच दी मजमून की नई लकीर...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

Jharkhand news
Concept Image

  • आदमखोर तेंदुआ ने बच्चों पर किया हमला, एक की मौत

गढ़वा में आदमखोर तेंदुआ ने गांव में खेल रहे बच्चों पर हमला कर दिया (Leopard attacked children in Garhwa), जिसमें एक 13 साल की बच्ची की मौत हो गई. घटना के बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

  • पारसनाथ जा रहे बच्चों को रोकने पर हंगामा, मधुबन में बाजार बंद, हुई पुलिस की तैनाती

गिरिडीह में स्थित पारसनाथ पहाड़ को पर्यटन क्षेत्र घोषित करने पर जैन धर्म के लोगों का विरोध जारी है. इसी बीच बुधवार को पारसनाथ जा रहे बच्चों को कुछ तीर्थयात्रियों ने रोक दिया (Children stopped by pilgrims going to Parasnath), जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया (Uproar in Madhuban Giridih). मधुबन में बाजार बंद करवा दिए गए. बिगड़ते हालात को देखकर मौके पर पुलिस की तैनाती की गई.

  • झारखंड की जानी-मानी अभिनेत्री ईशा आलिया की हावड़ा में हत्या, फिल्म के कॉस्ट्यूम लेने गई थी कोलकाता

झारखंड की जानी-मानी नागपुरी अभिनेत्री ईशा आलिया की कोलकाता में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई (Ranchi singer Isha Alia murdered in Kolkata ). वह अपने पति और बच्चे के साथ कोलकाता गई थी, जहां लुटेरों ने उन्हें गोली मार दी.

  • हेमंत सरकार के तीन वर्ष पूरा होने की खुशी में प्रोजेक्ट भवन में गुरुवार को कार्यक्रम, मुख्यमंत्री करोड़ों की बांटेंगे सौगात

अपने कार्यकाल के तीन वर्ष पूरा करने की खुशी में गुरुवार को हेमंत सरकार रांची के प्रोजेक्ट भवन में कार्यक्रम आयोजित (Program In Project Bhawan) कर लाभुकों के बीच करोड़ों के साैगात बांटेंगे. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है.

  • हेमंत सरकार के 3 साल: 2022 में 1932 की सियासत से खींच दी मजमून की नई लकीर

हेमंत सरकार 29 दिसंबर को अपने कार्यकाल के तीसरे साल को पूरा कर रही है, 2022 के लिए हेमंत सोरेन सरकार ने स्थानीयता के लिए 1932 के खतियान (1932 Khatian Based Domicile Policy) को अनिवार्य बना दिया. यह हेमंत सोरेन का 22 की सियासत में उनका मास्टर स्ट्रोक था (Master stork of Hemant Soren Government).

  • कबाड़ में तब्दील हुई मोबाइल RT-PCR टेस्टिंग लैबोरेटरी, धनबाद सदर अस्पताल से आई लापरवाही की तस्वीर

कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए एक ओर जहां सरकार इससे निपटने की तैयारी कर रही है. वहीं धनबाद सदर अस्पताल से एक लापरवाही की तस्वीर सामने आई है, जहां हॉस्पिटल परिसर में मोबाइल RT-PCR टेस्टिंग लेबोरेटरी (Mobile RT-PCR testing laboratory in Dhanbad) कबाड़ में तब्दील हो चुकी है. सदर अस्पताल में यह लेबोरेटरी कोरोना जांच को बढ़ाने के लिए लगाया गया था.

  • कोरोना के लिये क्यूआरटी गठित, संभावित खतरे से निपटने की कुछ इस तरह की है तैयारी

कोरोना के नये वारियेंट ने आमलोगों के साथ-साथ प्रशासन के चेहरे पर भी बल ला दिया है. चिंता साफ तौर पर देखी जा रही है. हालांकी जिले के सदर अस्पताल में हुए मॉक ड्रिल (Mock drill at Giridih Sadar Hospital) से पता चल रहा है कि गिरिडीह स्वास्थ्य महकमा (Giridih Health Department) कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

  • Flashback 2022: झारखंड के चर्चित चेहरे जिन्होंने बटोरी सुर्खियां, किसी के लिए बुरा रहा साल, तो कोई हुआ खुशहाल

झारखंड में वर्ष 2022 में कई शख्सियत अपने बयानों और कृत्यों के लेकर सुर्खियों में (Famous faces Of Jharkhand Who Remain In Headlines) रहें. अब नए साल के साथ नई बातें शुरू होंगी, लेकिन हम फ्लैश बैक में जाकर उन शख्सियतों के बारे में बताना चाहते हैं कि ये क्यों और किन बयानों की वजह से ये चर्चा में रहे.

  • सफरनामा 2022: शिक्षा विभाग के लिए मिलाजुला रहा वर्ष, पारा शिक्षकों के लिए बनायी गई नियमावली

शिक्षा विभाग के लिए वर्ष 2022 मिलाजुला रहा. इस वर्ष पारा शिक्षकों के लिए नियमावली बनायी गई. जिसे विभाग उपलब्धि के तौर पर देख रहा (Condition Of Education Department In 2022) है. हालांकि कई सरकारी फैसले को वर्ष 2022 में धरातल पर नहीं उतारा जा सका है.

  • सफरनामा 2022: झारखंड में बीजेपी सश्क्त विपक्ष की भूमिका में आयी नजर, पर मांडर उपचुनाव में मिली हार

झारखंड में भाजपा वर्ष 2022 में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका में नजर आयी. विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरने में भाजपा कामयाब (BJP Condition In Jharkhand In Year 2022) रही. हालांकि उपचुनाव में भाजपा को सफलता नहीं मिली, साथ ही पार्टी में अंदरूनी गुटबाजी दिखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details