झारखंड

jharkhand

भारत बंद को लेकर अलर्ट पर झारखंड पुलिस ,5000 से अधिक जवान तैनात

By

Published : Dec 7, 2020, 11:57 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 6:28 AM IST

किसान आन्दोलन को लेकर बुलाये गये भारत बंद को लेकर झारखंड में पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. राज्य के सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस अधीक्षकों को अपने जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है.

भारत बन्द
भारत बन्द

रांची: नए कृषि कानून के विरोध में किसान संगठनों की ओर से मंगलवार को बुलाए गए भारत बंद को लेकर राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में पुलिस की ओर से सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है.

पूरे राज्य में 5,000 से अधिक अतिरिक्त जवानों को बंद से निपटने के लिए तैनात किया गया है. राजधानी सहित पूरे राज्य में कहीं भी किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

सुरक्षा की दृष्टि से केवल राजधानी में ही 700 अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है. सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया गया है.

वहीं पीसीआर तथा पेट्रोलिंग गाड़ी को भी संबंधित थाना क्षेत्र के थानेदार को लगातार भ्रमणशील रखने का निर्देश दिया गया है. झारखंड पुलिस के प्रवक्ता आईजी साकेत सिंह ने बताया कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है. इसके अलावा सभी रेंज के डीआईजी को भी लगातार मॉनिटरिंग करने को कहा गया है.

वहीं राजधानी को लेकर सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि बंद की आड़ में उपद्रव करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी और वैसे लोगों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंःभारत बंद : कौन-कौन हैं शामिल और सेवाएं कितनी होंगी प्रभावित, जानें

सिटी एसपी ने यह भी बताया कि कंट्रोल रूम में तैनात टीम लगातार सीसीटीवी कैमरे से शहर में आने जाने वाले लोगों पर नजर रखेगी तथा कहीं पर किसी प्रकार की गड़बड़ी होने की स्थिति में तुरंत संबंधित थाना के प्रभारी को जानकारी दी जाएगी ताकि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके.

बैरिकेडिंग व ड्रोन से भी होगी निगरानी

बंद समर्थकों को नियंत्रित करने के लिए तथा विभिन्न जगहों पर रोकने के लिए बैरिकेडिंग की गई है ताकि जरूरत पड़ने पर बंद समर्थकों को किसी निश्चित स्थान पर रोका जा सके.

सिटी एसपी ने बताया कि पुलिस बंद समर्थकों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. अगर किसी भी स्थान पर ज्यादा भीड़ होती है तो वहां ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी.

सिटी एसपी ने यह भी बताया कि दिन भर विभिन्न चौक चौराहों के आसपास बाइक दस्ता की टीम भ्रमणशील रहेगी ताकि सड़कों पर निकलने वाले बंद समर्थकों पर आसानी से नजर रखी जा सके.

Last Updated : Dec 8, 2020, 6:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details