झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

30 अगस्त की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

सीएम पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में सुनवाई, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, इस्कान धनबाद में कार्यक्रम,पाक में बंद एमपी के प्रह्लाद सिंह की वतन वापसी, झामुमो का टाटा स्टील मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन. पढ़ें झारखंड की बड़ी खबरें.

By

Published : Aug 30, 2021, 7:30 AM IST

Updated : Aug 30, 2021, 10:05 AM IST

news today
30 अगस्त की बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू... क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • सीएम पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में सुनवाई

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में हाईकोर्ट में सोमवार 30 अगस्त को यानी आज सुनवाई होगी. पिछले दिनों जस्टिस राजेश कुमार की अदालत ने मामले के अनुसंधान पदाधिकारी को रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था. बाद में अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख निर्धारित कर दी थी.

देखें पूरी खबर
  • श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

देशभर में सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी. इस दिन रात 12. 13 बजे तक अष्टमी है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर इस साल द्वापर युग जैसा संयोग बन रहा है. श्रीकृष्ण का जन्म भाद्र कृष्ण अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र और वृष राशि में रात्रि को हुआ था. इस वर्ष भी जन्माष्टमी पर ऐसा ही संयोग बन रहा है.

  • इस्कान धनबाद में कार्यक्रम

भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर इस्कान धनबाद की ओर से धनबाद क्लब में 30 और 31 अगस्त को कार्यक्रम होगा. शाम छह से रात 12 बजे तक भगवान के गुणों का बखान होगा. साधु भोजन, पंचामृत अभिषेक और पुष्प अभिषेक होगा. भजन कीर्तन की धारा बहेगी.

  • नवल होर्मुसजी टाटा की जयंती

टाटा मिल्स के चेयरमैन नवल होर्मुसजी टाटा की सोमवार को जयंती मनाई जा रही है. इनका जन्म 30 अगस्त 1904 को मुंबई में हुआ था. ये कई वर्षों तक भारतीय हॉकी महासंघ के चेयरमैन थे.

  • पाक में बंद एमपी के प्रह्लाद सिंह की वतन वापसी

पाकिस्तान के जेल में बंद एमपी के प्रह्लाद सिंह की सोमवार को वतन वापसी संभव है. 22 साल पहले घर से लापता हुए प्रह्लाद सिंह भटकते-भटकते पाकिस्तान पहुंच गए थे, जहां उसे जेल में डाल दिया गया. ये सागर जिले के गौरझामर तहसील के घोसी पट्टी गांव के रहने वाले हैं.

  • झामुमो का टाटा स्टील मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन

सरायकेला में 30 अगस्त को झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रदर्शन करेगा. झामुमो कार्यकर्ता इस दौरान टीजीएस गेट जाम करेंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा सरायकेला के जिला अध्यक्ष डॉ शुभेंदु महतो का कहना है कि पूरी तरह से हुड़का जाम कर दिया जाएगा. टाटा स्टील के किसी भी पदाधिकारियों की एंट्री नहीं दी जाएगी.

  • हजारीबाग नियुक्ति मामले में ली जाएगी आपत्ति

हजारीबाग में संविदा आधारित स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की समीक्षा उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने की. डीसी ने नियुक्ति से संबंधित स्वीकृत और अस्वीकृत आवेदनों की सूची का प्रकाशन कराने के आदेश दिए थे. अब 30 अगस्त तक इन पर आपत्ति, दावा आमंत्रित किया गया है.

  • बीबीएमकेयू यूजी सेमेस्टर वन के लिए जारी होगी सूची

बीबीएमकेयू के अधीन धनबाद और बोकारो के डिग्री कॉलेजों में यूजी सेमेस्टर वन में नामांकन के लिए 30 अगस्त को पहली चयन सूची जारी की जाएगी. वहीं बीबीएमकेयू के चार कॉलेजों के लिए 31 तक चांसलर पोर्टल खुला रहेगा.

  • देवघर में सांकेतिक बंद

धर्मरक्षिणी सभा ने सोमवार को सांकेतिक देवघर बंद का ऐलान किया है. सभा बाबा धाम मंदिर खुलवाने की मांग कर रही है. सभा के पदाधिकारियों ने मंदिर न खोले जाने पर चरणबद्ध आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

  • कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष का स्वागत

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत होने के बाद सांसद गीता कोड़ा सोमवार को पहली बार चाईबासा पहुंच रहीं हैं. सांसद दोपहर 3:30 बजे चाईबासा पहुंच जाएंगी. इसके बाद कार्यकर्ता चाईबासा कमिश्नर ऑफिस सुफलसाईं चौक से ढोल बाजे के साथ जुलूस निकालकर उन्हें कांग्रेस भवन तक लाएंगे.

Last Updated : Aug 30, 2021, 10:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details