झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

17 अप्रैल की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

आज मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान, पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण की 45 सीटों पर आज मतदान,  14 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर आज उपचुनाव, लालू यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई सहित पढ़ें झारखंड की 10 बड़ी खबरें.......

By

Published : Apr 17, 2021, 7:01 AM IST

17 अप्रैल की बड़ी खबरें
17 अप्रैल की बड़ी खबरें

17 अप्रैल की बड़ी खबरें

आज मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान

देवघर के मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आज वोट डाले जायेंगे. 6 उम्मीदवारों की सियासी किस्मत का फैसला सवा तीन लाख मतदाता करेंगे.

रांची में सीएम सोरेन करेंगे सर्वदलीय बैठक

रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज शाम 6.30 बजे ऑनलाइन सर्वदलीय बैठक करेंगे. कोरोना के हालात पर राज्य सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

पश्चिम बंगाल: पांचवें चरण की 45 सीटों पर आज मतदान

पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल यानी शनिवार को पांचवें चरण का चुनाव होना है. इस चरण में सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव हो रहा है. जिन 45 सीटों पर पांचवें चरण में मतदान होना वहां 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को टीएमसी की तुलना में ज्यादा वोट मिले थे.

14 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर आज उपचुनाव

राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, झारखंड, कर्नाटक, मिजोरम, नागालैंड, ओडिशा, तेलंगाना में 14 सीटों पर आज उपचुनाव होगा. साथ ही कर्नाटक की बेलगाम और आंध्र प्रदेश की तिरुपति सीट पर लोकसभा उपचुनाव होगा.

लालू यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता लालू यादव की जमानत पर आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. अगर लालू प्रसाद को जमानत मिलती है, तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे.

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की आज बैठक

कांग्रेस ने कोरोना वायरस संक्रमण के मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए आज शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से यह बैठक होगी.

चैत्र नवरात्रि का आज पांचवा दिन, स्कंदमाता की होगी पूजा

आज नवरात्रि का पांचवां दिन है. चैत्र नवरात्रि के 5 वें दिन मां स्कंदमाता की पूजा की जाती है. नवरात्रि में स्कंदमाता की पूजा करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है.

बिहार : कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर आज सर्वदलीय बैठक

बिहार में बढ़ते कोविड-19 के मामले को देखते हुए आज राज्यपाल फागू चौहान के नेतृत्व में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. बैठक में संक्रमण की मौजूदा स्थिति समेत आगे इस पर काबू पाने के लिए क्या इंतजाम किए जाएं, इस पर चर्चा होगी.

चंडीगढ़: आज से दो दिन रहेगा साप्ताहिक लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते असर के बीच अब देश के अलग-अलग हिस्सों में वीकेंड लॉकडाउन लग रहा है. इस लिस्ट में चंडीगढ़ का नाम भी जुड़ गया है. चंडीगढ़ प्रशासन ने भी आज और कल रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

आईपीएल : मुंबई से आज हैदराबाद की टीम भिड़ेगी

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम आज शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस (MI) की मजबूत टीम के खिलाफ भिड़ेगी. इस मैच में वह सही प्लेइंग-XI के साथ उतरने प्रयास करेगी, जिससे कि लगातार दो हार के बाद जीत का खाता खोल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details