झारखंड

jharkhand

सियासी बवाल! मोदी सरकार के 9 साल-कांग्रेस पूछेगी नौ सवाल

By

Published : May 26, 2023, 9:02 PM IST

Updated : May 26, 2023, 10:02 PM IST

पीएम मोदी के नौ साल कांग्रेस के नौ सवाल अभियान को लेकर शनिवार को रांची प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव मौजूद रहेंगे और सवाल करेंगे. इस पर बीजेपी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस विघ्नसंतोषी है.

jharkhand-leaders-reaction-on-program-of-congress-9-questions-on-completion-of-nine-years-of-modi-government
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

रांची: केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के नौ साल पूरा होने पर भाजपा ने जहां अपनी उपलब्धियां बताने के लिए गांव-पंचायत तक जाने का कार्यक्रम तैयार किया है. दूसरी ओर कांग्रेस ने मोदी सरकार के लिए नौ सवाल तैयार किये हैं. 27 मई को कांग्रेस के सभी राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय स्तर के नेता और विभिन्न विभागों के राष्ट्रीय अध्यक्ष अलग अलग राज्य मुख्यालय में एक साथ संवाददाता सम्मेलन करेंगे और प्रधानमंत्री से नौ सवाल पूछेंगे.

इसे भी पढ़ें- मिस कॉल से जनादेश पाने की तैयारी में बीजेपी, कांग्रेस ने कहा- यह एक धोखा है

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा ने बताया कि पीएम मोदी के नौ साल कांग्रेस के नौ सवाल अभियान के तहत शनिवार को रांची प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव मौजूद रहेंगे. मीडिया के माध्यम से वो भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार से पूछेंगे कि मोदी सरकार के नौ साल में देश बदहाल क्यों है? राकेश सिन्हा ने कहा कि पीएम से सीधा सवाल यह है कि पिछले नौ साल में कितनी सरकारी संपत्तियों को उनकी सरकार ने बेच दिया और क्या क्या फायदा अपने उद्योगपति मित्रों को पहुंचाया.

जनता की ओर से कांग्रेस पार्टी यह भी सवाल करेगी कि पीएम नरेंद्र मोदी के नौ साल में मध्यमवर्ग बदहाल क्यों हो गया. राकेश सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस उन सवालों को उठा रही है जो वास्तव में जनता के सवाल हैं. इसका जवाब भाजपा को देना ही होगा नहीं तो 2024 में देश की जनता कांग्रेस के नेतृत्व में इन्हें सत्ता से बेदखल कर देगी.

विघ्नसंतोषी है कांग्रेस- झारखंड भाजपाः वहीं भाजपा झारखंड प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति हर शुभ काम के समय प्रलाप करने वाली पार्टी की बनकर रह गई है. विघ्नसंतोषी कांग्रेस पार्टी को दूसरों को पीड़ा पहुंचाने में संतोष मिलता है. भारतीय जनता पार्टी से सवाल पूछने की जगह वह खुद बताएं कि आजादी के बाद 50 दशक से ज्यादा समय सत्ता में रहने के बाद भी उन्होंने क्या किया. भाजपा नेता ने कहा कि अगर कांग्रेस काम ही की होती तो जनता इन्हें सबक सिखाकर भारतीय जनता पार्टी के हाथों में देश की कमान क्यों सौंप देती.

इसे भी पढ़ें- झारखंड के 85% वोटरों पर कांग्रेस की नजर, लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन के तहत SC, ST, OBC और अल्पसंख्यकों को साधने की कवायद शुरू

Last Updated : May 26, 2023, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details