झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड सरकार के पूरे हुए साढ़े चार साल, मंत्री अमर कुमार बाउरी ने गिनाई विभाग की उपलब्धियां

बीजेपी सरकार ने झारखंड में साढ़े चार साल पूरे कर लिए हैं. इस अवसर पर राज्य के सभी मंत्रियों ने अपने-अपने विभाग की उपलब्धियां गिना रहे हैं. इसी क्रम में मंत्री अमर कुमार बाउरी ने अपने विभाग की उपलब्धियां गिनाई.

By

Published : Aug 1, 2019, 10:33 PM IST

Updated : Aug 2, 2019, 8:28 AM IST

जानकारी देते मंत्री मर कुमार बाउरी

रांची:झारखंड में रघुवर सरकार के साढे़ 4 साल पूरे होने पर विभाग द्वारा किए गए कार्यों की उपलब्धियां गिनाई जा रही है. इसी कड़ी में राजस्व निबंधन, भूमि सुधार, पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने गुरुवार को रांची के सूचना भवन सभागार में प्रेस वार्ता की.

देखें पूरी खबर


मंत्री अमर कुमार बाउरी ने बताया कि पिछले साढे 4 साल में पर्यटन कला संस्कृति और खेल में काफी विकास हुआ है. उन्होंने बताया कि विगत 4 वर्षों में राज्य में पर्यटन की संख्या में लगभग दोगुनी वृद्धि हुई है. मंत्री ने जानकारी दी कि राज्य में विदेशी पर्यटकों की संख्या साल 2015 -16 में 1 करोड़ 80 लाख 82 हजार थी और वर्ष 2018 -19 में इनकी संख्या बढ़कर 3 करोड़ 54 लाख 76 हजार तक पहुंच गयी.

इसे भी पढ़ें:-कांग्रेस में सतह पर आई गुटबाजी, दो पक्षों में हुई झड़प, पुलिस ने चटकाई लाठियां

मंत्री ने बताया कि इंडिया टुडे टूरिस्ट अवॉर्ड 2017 बेतला फॉरेस्ट वाइल्ड लाइफ के कैटेगरी में झारखंड को फर्स्ट रनर अप का पुरस्कार मिला है. उन्होंने बताया कि कला संस्कृति के क्षेत्र में भी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों की प्रस्तुति का आयोजन करवाया गया.

अमर कुमार बाउरी ने कहा कि खेल के क्षेत्र में पहली बार पंचायत स्तर पर खेल को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पंचायतस्तरीय खेल मैदान के निर्माण कराए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि 24 जिला में जिला खेल प्राधिकार के पद पर नियमित नियुक्ति कराई जा रही है.

Last Updated : Aug 2, 2019, 8:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details