झारखंड

jharkhand

बिहार के बांका में पांच जनवरी को भारत जोड़ो उपयात्रा में शिरकत करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, झारखंड कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी होंगे शामिल

By

Published : Jan 4, 2023, 8:14 PM IST

बिहार के बांका में कांग्रेस की ओर से पांच जनवरी को आहूत भारत जोड़ो उपयात्रा (Bharat Jodo Upayatra In Banka) में झारखंड के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी भाग लेंगे. उपयात्रा का उद्घाटन कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे.

Congress Committee President Mallikarjun Kharge
Congress Committee President Mallikarjun Kharge

रांचीः बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आहूत भारत जोड़ो उपयात्रा कल पांच जनवरी को बांका जिले के मंदार से आरम्भ (Bharat Jodo Upayatra In Banka) होगी. जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे भी शामिल होंगे और इस भारत जोड़ो उपयात्रा कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. इस भारत जोड़ो उपयात्रा में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, महगामा विधायक दीपिका पांडे सिंह और बड़ी संख्या में झारखंड कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे.

ये भी पढे़ं-झारखंड कांग्रेस में नहीं थम रहा अंतर्कलह, प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ खोल दिया है मोर्चा

उपयात्रा के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे कांग्रेसीः इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सतीश पॉल मुंजनी ने बताया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में यह भारत जोड़ो यात्रा कन्यकुमारी से प्ररम्म्भ हुई, जो लगभग तीन हजार किलोमीटर का सफर तय कर चुकी है. इस यात्रा को आपार जनसमर्थन, किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं, छोटे व्यावसासियों, सिनेस्टार, खेलाड़ियों का साथ मिल रहा है. इसी कड़ी में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा भारत जोड़ो उपयात्रा का कार्यक्रम की शुरुआत अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे (Congress Committee President Mallikarjun Kharge) द्वारा की जा रही है. इस पद यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और कांग्रेसजन पद यात्रा में शामिल होकर देश में चल रहे राजनीतिक स्वार्थपूर्ति, नफरत का माहौल, महंगाई और बेरोजगारी जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर देश और राज्य के युवाओं को दिग्भ्रमित होने से रोकेंगे.

संविधान की मूल भावना को बचाने के लिए सड़क पर उतरे हैं कांग्रेसीःवहीं बांका के लिए रवाना होने से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी देश के संविधान की जो मूल भावना है उसे बचाने के लिए सड़क पर हैं. कन्याकुमारी से कश्मीर तक की उनकी यात्रा ने लम्बा सफर तय किया है. इस दौरान हर तरफ जिस तरह राहुल गांधी को अपार जनसमर्थन मिल रहा है, उससे साफ है कि देश की जनता आपसी प्रेम और भाईचारे के माहौल में सबकी तरक्की चाहती है. कांग्रेस भी यही चाहती है कि नफरत की राजनीति और उससे उपजे माहौल को समाप्त किया जाए. इसके अलावा बेरोजगारी का मुद्दा भी कांग्रेस उठा रही है और अपार जनसमर्थन उन्हें मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details