झारखंड

jharkhand

झारखंड अधिवक्ता मंच ने रांची जिला कमेटी का किया विस्तार, गरीबों को मिलेगी निःशुल्क कानूनी सहायता

By

Published : Mar 11, 2021, 10:45 PM IST

झारखंड अधिवक्ता मंच ने लोगों को जागरूक करने और विधिक सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से रांची के सुदूरवर्ती इलाके पिठोरिया में रांची जिला शाखा कार्यालय सह विधिक जागरूकता केंद्र का शुभारंभ किया. अध्यक्ष रविंद्र कुमार ने कहा कि इस मंच का एकमात्र उद्देश्य गरीब असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को विधिक सहायता प्रदान करना है.

Inauguration of Legal Awareness Center in ranchi
रांची में विधिक जागरूकता केंद्र का उद्घाटन

रांची:झारखंड अधिवक्ता मंच ने लोगों को जागरूक करने और विधिक सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से रांची के सुदूरवर्ती इलाके पिठोरिया में रांची जिला शाखा कार्यालय सह विधिक जागरूकता केंद्र का शुभारंभ किया. गरीब, असहाय और जरूरतमंद लोगों को इस कार्यालय के माध्यम से मदद किया जा सकेगा. इसके साथ ही झारखंड अधिवक्ता मंच के जिला कमेटी का गठन भी किया गया.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें:दफ्तर-दफ्तर जाकर अधिकारियों को जिंदा होने का सबूत दे रही महिला, मुखिया ने कागज पर घोषित कर दिया मृत

झारखंड अधिवक्ता मंच के अध्यक्ष रविंद्र कुमार ने कहा कि इस मंच का एकमात्र उद्देश्य है गरीब असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को विधिक सहायता प्रदान करना जिससे समाज में आपराधिक घटनाओं में कमी आ सके और शांति व्यवस्था बनी रहे.

उन्होंने कहा कि झारखंड अधिवक्ता मंच द्वारा इस तरह के कार्यक्रम चलाए जाते हैं जिसके तहत गरीब, असहाय और जो लोग पैसे के अभाव में कानूनी लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं उन्हें निःशुल्क सहायता प्रदान करती है. साथ ही जरूरत पड़ने पर उसे आर्थिक मदद कराने के उद्देश्य से केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया जाता है. उन्होंने कहा कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकार और जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा उन जरूरतमंद लोगों को मिलने वाले कानूनी सहायता के बारे में निःशुल्क जानकारी भी दी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details