झारखंड

jharkhand

राष्ट्रपति चुनाव में द्वौपदी मुर्मू को समर्थन देने पर असमंजस में जेएमएम, बैठक में नहीं हो सका कोई निर्णय

By

Published : Jun 25, 2022, 2:11 PM IST

Updated : Jun 25, 2022, 5:20 PM IST

राष्ट्रपति चुनाव में द्वौपदी मुर्मू को समर्थन देने पर झामुमो असमंजस में है. सीएम आवास पर हुई बैठक में कोई निर्णय नहीं हो सका है. इसे लेकर एक बार फिर जेएमएम की बैठक होगी. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कांके रोड स्थित सरकारी आवास पर झारखंड मुक्ति मोर्चा की बैठक हुई. सीएम हेमंत सोरेन की मौजूदगी में हुई इस बैठक में पार्टी के विधायक और सांसद मौजूद रहे. बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पार्टी का क्या रूख हो इसे लेकर चर्चा हुई.

JAM meeting regarding presidential election in  ranchi
जेएमएम की बैठक

रांची: राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने के मुद्दे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा असमंजस की स्थिति में है. शनिवार दोपहर कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में जेएमएम के विधायक-सांसद इस मुद्दे पर एकमत नहीं हो पाये जिस वजह से पार्टी ने मतदान पूर्व एक बार फिर बैठक कर निर्णय लेने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और गुरुजी शिबू सोरेन की मौजूदगी में हुई इस बैठक में पार्टी के विधायक और सांसद मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-सुदर्शन पटनायक ने सैंड आर्ट बनाकर द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई

असमंजस के पीछे क्या है राज:कई घंटों तक हुई इस बैठक में पार्टी विधायक और सांसदों ने अपनी अपनी राय रखी. कुछ विधायकों का मानना था कि यशवंत सिन्हा को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. इससे विपक्षी एकता में खटास होगी तो कुछ विधायक का मानना था कि दलगत भावना से उठकर एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन करना चाहिए. फिलहाल विधायक की अलग अलग राय के बाद केन्द्रीय अध्यक्ष को इस मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया. इसके अलावा मतदान से पहले एक बार फिर पार्टी विधायक-सांसदों की बैठक करने का फैसला लिया गया. इसके अलावा बैठक में कुछ विधायक द्वारा मुख्यमंत्री को केन्द्रीय गृहमंत्री से मिलकर झारखंड की वर्तमान परिस्थिति से अवगत कराने की सलाह दी गई.

जेएमएम नेताओं के बयान

जेएमएम विधायक वैद्यनाथ राम ने मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए कहा कि बैठक में लोगों ने खुलकर विचार रखे हैं और आगे मुख्यमंत्री इसपर निर्णय लेंगे. वहीं जेएमएम नेता सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी देशहित और राज्यहित में फैसला लेगी. फिलहाल बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई है. बैठक में मंत्री मिथिलेश ठाकुर, मंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री जगरनाथ महतो, विधायक मथुरा महतो, विधायक वैद्यनाथ राम सहित कई मौजूद थे.

Last Updated : Jun 25, 2022, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details