झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 13, 2021, 11:09 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में जगन्नाथपुर मेला समिति की बैठक, रथ खींचने का कार्यक्रम स्थगित

रांची के जगन्नाथपुर मेला समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि रथ खींचने का कार्यक्रम नहीं आयोजित किया जाएगा.

jagannathpur-mela-committee-meeting-in-ranchi
रांची में जगन्नाथपुर मेला समिति की बैठक

रांचीः जगन्नाथपुर मेला समिति (Jagannathpur Mela Committee) की ओर से रविवार को मंदिर परिसर में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला प्रशासन ने जिस तरह पिछले वर्ष कोरोना काल में विधि-विधान से भगवान जगन्नाथ की पूजा कराई थी, उसी तरह इस वर्ष भी जगन्नाथ भगवान की पूजा होगी. लेकिन रथ खींचने का कार्यक्रम इस वर्ष भी स्थगित कर दिया जाएगा.

क्या कहते हैं मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य

यह भी पढ़ेंःरथ यात्रा को लेकर रुट मैप तैयार, राजधानी के ट्रैफिक रुट में भी बदलाव

मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य ने बताया कि भगवान जगन्नाथ की मंदिर और मौसी बारी दोनों मंदिरों की भव्य तरीके से सजाया जाएगा और विशेष पूजा अर्चना की जाएगी. मंदिर परिसर में अनुष्ठान के दौरान सिर्फ पुजारियों को अंदर रहने की अनुमति दी जाएगी. पहाड़ के लोगों को मंदिर परिसर में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

फिर होगी प्रशासन के साथ बैठक

भगवान जगन्नाथ की पूजा को लेकर एक बार फिर जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन समिति बैठक करेंगे, जिसमें अंतिम तैयारी को लेकर निर्णय लिया जाएगा. मंदिर प्रबंधन समिति ने बताया कि मेले का भी आयोजन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रशासन से ऑनलाइन प्रसारण का आग्रह किया जाएगा, ताकि भक्त ऑनलाइन लाइव पूजा देख सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details