झारखंड

jharkhand

IPL 2021 में विराट कोहली के साथ खेलेंगे रांची के सुशांत, अंडर-19 में बेहतरीन प्रदर्शन का मिला इनाम

By

Published : Aug 18, 2021, 10:09 AM IST

IPL 2021 में विराट कोहली के साथ रांची का एक और खिलाड़ी खेलता नजर आएगा. राजधानी के सुशांत मिश्रा को विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी ने अपने 40 सदस्यीय दल में शामिल किया है.

IPL 2021 में विराट कोहली के साथ खेलेंगे रांची के ही सुशांत मिश्रा
sushant mishra from ranchi selected for RCB in ipl

रांची: IPL 2021 से दुनिया के क्रिकेट दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने के लिए रांची का एक और सितारा बेताब है. अब झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले सुशांत मिश्रा का नाम IPL से जुड़ा है. इनका चयन आरसीबी (sushant mishra from ranchi selected for RCB) ने किया है. ये रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के साथ जुड़कर विराट कोहली के साथ IPL 2021 में खेलते नजर आएंगे. RCB ने सुशांत को नेट गेंदबाज के रूप में अपनी 40 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. आरसीबी की टीम (RCB) 21 अगस्त को आईपीएल टूर्नामेंट के लिए रवाना होगी.

ये भी पढ़ें-UAE में होने वाले IPL 2021 में दर्शकों की हो सकती है वापसी

इस साल हुए भारतीय अंडर-19 क्रिकेट मुकाबलों में रांची के सुशांत ने शानदार प्रदर्शन किया है. सुशांत को इसका इनाम मिला है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है. ये मैच से पहले अभ्यास सत्र में विराट कोहली समेत आरसीबी के दिग्गजों को गेंदबाजी कर अभ्यास कराएंगे.

सुशांत मिश्रा का आरसीबी में चयन

आरसीबी ने पांच नेट गेंदबाज शामिल किए

आरसीबी ने टीम में सुशांत मिश्रा के साथ चार अन्य गेंदबाजों को भी इस टीम में नेट गेंदबाज के रूप में शामिल किया है. सुशांत के साथ-साथ टीम में लेग स्पिनर प्रवीण दुबे, विदर्भ के तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौराष्ट्र के चेतन सकारिया और हरियाणा के अमन कुमार को सरप्राइज पैकेज के रूप में शामिल किया गया है.

आरसीबी का दल 40 सदस्यों का

इस वर्ष आरसीबी की टीम के साथ 40 लोगों का दल जा रहा है, जिसमें 5 युवा नेट बॉलर भी शामिल हैं. झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले हैं तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा का अंडर-19 क्रिकेट में शानदार सफर रहा है.ये रांची के डीएवी पब्लिक स्कूल पुनदाग के विद्यार्थी हैं. सुशांत मिश्रा सुशांत दक्षिण पूर्व रेलवे से भी जुड़ सकते हैं.

आईपीएल में माही सीएसके के साथ

फिलहाल दुनिया भर में क्रिकेट फैंस के लिए माही नाम से पुकारे जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल में सीएसके (CSK) का हिस्सा हैं. धोनी भी रांची के ही रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें-झारखंड में लगेगा भारतीय महिला फुटबॉल टीम का कैंप, खेल विभाग ने दी हरी झंडी

19 सितंबर से शुरू हो रहा आईपीएल 2021 का दूसरा चरण

बायो बबल के बीच खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण आईपीएल 2021 को बीते दिनों बीच में ही बंद करना पड़ा था. अब इसके बाकी बचे मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे. आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का शेड्यूल(बाकी बचे मैच के लिए) पहले ही जारी किया जा चुका है. 19 सितंबर को आईपीएल का 30 वां मैच और इस चरण का यूएई में होने वाला पहला मुकाबला सीएसके v/s मुंबई इंडियंस होगा, जो शाम साढ़े सात बजे खेला जाएगा. सुशांत की टीम आरसीबी का इस चरण का पहला और आईपीएल का 31 वां मुकाबला 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ खेला जाएगा.


भारतीय महिला फुटबॉल टीम का कैंप जमशेदपुर में आज से

इधर भारतीय महिला फुटबॉल टीम के राष्ट्रीय शिविर के आयोजन को लेकर झारखंड के जमशेदपुर में तैयारी पूरी कर ली गई है. 18 अगस्त से अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की ओर से आयोजित किए जा रहे कैंप में खिलाड़ी प्रैक्टिस करेंगे. कोच थॉमस डेनर्बी के साथ 30 सदस्य संभावित खिलाड़ियों की टीम इस कैंप में विरोधियों को हराने का अभ्यास करेगी. स्वीडन के 62 वर्षीय थामस डेनर्बी पहले भारतीय अंडर-17 महिला विश्व कप टीम के प्रभारी थे. टीम में झारखंड की महिला खिलाड़ी सुमति कुमारी भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details