झारखंड

jharkhand

इटली से आए युवक से क्षेत्र में हड़कंप, रिम्स में भर्ती होने से किया इनकार, होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश

By

Published : Mar 21, 2020, 5:04 PM IST

इटली से आए युवक को जांच के बाद प्रशासन ने 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया है. इस वायरस से चीन के बाद इटली सबसे प्रभावित देश है, जहां से यह युवक भारत अपने देश लौटा है. हालांकि संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है.

Instructions for a young man from Italy to stay in home isolation for 14 days
डिजाइन इमेज

रांची: जिला के बुढ़मू थाना क्षेत्र में इटली से आए युवक का सीएचसी बुढ़मू में जांच किया गया. जांच डॉक्टर संतोष कुमार की टीम ने की. जिसके बाद डॉक्टर ने युवक को 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया.

डॉक्टर ने कहा कि कोरोना एक खतरनाक वायरस है, इससे सचेत रहने की आवश्यकता है और आसपास नजर भी बनाए रखनी है. इस वायरस से चीन के बाद इटली सबसे प्रभावित देश है, जहां से यह युवक भारत अपने देश लौटा है. हालांकि संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है, फिर भी स्थिति की गंभीरता (कोरोना) को देखते हुए 14 दिन होम आइसोलेशन में रखने का निर्णय लिया गया है.

यहां बताना आवश्यक है कि चिकित्सकों द्वारा उक्त युवक को रिम्स आइसोलेशन में भेजा जा रहा था, लेकिन युवक ने जाने से इनकार कर दिया. इस दौरान बुढ़मू थाना प्रभारी सिधेश्वर महथा से भी नोक झोंक हुई.

ये भी देखें- कोरोना इफेक्टः तीर्थयात्रियों से भरी बस को जांच के लिए रोका गया, रिपोर्ट का इंतजार

तामिलनाडु से आई युवती भी रिम्स आइसोलोशन में भेजी गई

युवती को जांच के बाद चिकित्सकों ने रिम्स आइसोलोशन में जांच के लिए भेज दिया है. बता दें कि इटली से आने की खबर ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार को दी थी. जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी बुढ़मू संजीव कुमार, अंचलाधिकारी बुढ़मू मधुश्री मिश्रा, सीएचसी प्रभारी बुढ़मू संतोष कुमार, बुढ़मू थाना प्रभारी सिधेश्वर महथा ने टीम बनाकर युवक को सीएचसी बुढ़मू लाया और जांच की गई.

कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए मुख्यालय सहित प्रखंड के अधिकारी पूरी तरह सजग है. खासकर विदेशों से आने वाले लोगों पर प्रशासन की खास नजर है और उन्हें जांचोपरांत आवश्यक निर्देश भी दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details