झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः अब भूखे नहीं सोएंगे राजधानी के गरीब, इन छात्राओं की अनूठी पहल से पहुंच रहा भोजन

रांची में फीडिंग इंडिया संस्थान की तरफ से गरीबों, असहाय लोगों के लिए सराहनीय काम किए जा रहे हैं. इसमें काम करने वाले सदस्य उनके लिए स्वच्छ और ताजा भोजन का इंतजाम करते हैं.

By

Published : Aug 4, 2019, 11:12 PM IST

फीडिंग इंडिया के सदस्य

रांची: राजधानी की भीड़ में कुछ ऐसे छात्र भी हैं, जो शहर में सो रहे गरीब भूखे लोगों लिए भोजन को लेकर काम कर रहे हैं. इसी सोच के साथ रांची में फीडिंग इंडिया संस्थान की तरफ से फ्रिज का इंस्टॉलेशन का कार्यक्रम किया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

संस्थान देश के 85 से ज्यादा शहरों में काम कर रही है
रांची के सहजानंद चौक पर हैप्पी फ्रिज लगाया गया. इस कार्यक्रम की संचालक दीपशिखा बताती हैं कि संस्था का मुख्य उद्देश्य है कि जो भी समाज में गरीब और लाचार लोग हैं, जिन्हें भोजन तक नसीब नहीं हो पा रहा है, वैसे लोगों के लिए हमारी संस्था स्वच्छ और ताजा भोजन का इंतजाम करे. यह संस्था देश के 85 से ज्यादा शहरों में काम कर रही है. इसका मुख्य एजेंडा असहाय और जरूरतमंद लोगों तक साफ और ताजा भोजन पहुंचाने का है.

कैसे काम करता है संस्था
संस्था की कार्यकर्ता प्रियंका कुमारी बताती हैं कि हम लोग शहर के रेस्टोरेंट, शादी विवाह, बर्थडे जैसे कार्यक्रम में बचे हुए खाने को संरक्षित कर हमारे संस्था द्वारा इंस्टॉल्ड फ्रिज में रखते हैं. उसके बाद शहर के असहाय और जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर भोजन दिलवाते हैं.

ये भी पढ़ें-धनबादः झोलाछाप डॉक्टर ने ली महिला की जान, प्रसव के बाद हुई मौत

रांची में 70 लोग कर रहे काम
गरीबों को भोजन पहुंचाने के लिए शहर में कुल 70 लोग काम कर रहे हैं. जिनमें ज्यादातर छात्र हैं. इस संस्था के द्वारा बरियातू स्थित चेशायर होम, गुरु नानक होम फॉर हैंडिकैप्ड, आंचल शिशु आश्रम, जगन्नाथ मंदिर सहित रेलवे स्टेशन जैसे जगहों पर गरीब जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने का काम किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details