झारखंड

jharkhand

एक अप्रैल से BS6 ईंधन की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा इंडियन ऑयल, कम प्रदूषित होगा पर्यावरण

By

Published : Mar 7, 2020, 6:47 PM IST

झारखंड में 1 अप्रैल से इंडियन ऑयल कंपनी बीएस 6 ईंधन की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा. इससे मोटरसाइकिल से निकलने वाले धुआं पर्यावरण को कम प्रदूषित करेंगे.

एक अप्रैल से BS6 ईंधन की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा इंडियन ऑयल, कम प्रदूषित होगा पर्यावरण
प्रेस वार्ता

रांचीः राज्य के पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने के उद्देश्य से इंडियन ऑयल कंपनी पेट्रोल और डीजल बीएस 4 को अपग्रेड कर बीएस 6 करने वाली है. इसको लेकर इंडियन ऑयल ने सारी मुकम्मल तैयारी कर ली है. इसके इस्तेमाल से पर्यावरण प्रदूषण मुक्त रहेगा क्योंकि जलने वाले ईंधन से पर्यावरण कम दूषित करेगा.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- झारखंड के सिविल कोर्ट की सुरक्षा मामले में HC में हुई सुनावाई, सरकार ने कहा- जल्द होगी सुरक्षा व्यवस्था पर कार्य शुरू

एक अच्छे भविष्य की ओर बढ़ने के उद्देश्य से इंडियन ऑयल बीएस 6 लॉन्च कर रही है. इसके बारे में जानकारी देते हुए इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक और झारखंड-बिहार प्रमुख विभाष कुमार ने बताया कि राज्य में प्रदूषण को नियंत्रण करने के लिए इंडियन ऑयल प्रतिबध है. इसे लेकर पूरे देश भर के अलावा झारखंड में बीएस 6 मापदंड के पेट्रोलियम को उपलब्ध कराया जा रहा है.

झारखंड के सभी इंडियन ऑयल रिटेल आउटलेट से बीएस 6 अपग्रेद होने की घोषणा की गई. विभाष कुमार ने कहा कि बरौनी, हल्दिया और पारादीप में इंडियन ऑयल रिफायनरी 200 किलोमीटर पाइपलाइन जसीडीह में दो भंडारण टर्मिनल (हल्दिया बरौनी पाइपलाइन) और खूंटी-रांची पाइपलाइन 34.6 किलोलीटर मोटर स्प्रेड और 48.7 हजार किलोमीटर हाई स्पीड डीजल झारखंड के सभी 565 रिटेल आउटलेट किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details