झारखंड

jharkhand

India Vs New Zealand: आज पहुंचेगी इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम, होटल से लेकर स्टेडियम तक बायो बबल में रहेंगे खिलाड़ी, 100 कमरे बुक

By

Published : Nov 17, 2021, 4:48 PM IST

Updated : Nov 18, 2021, 7:35 AM IST

19 नवंबर को रांची में होने वाले इंडिया और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) टी20 मैच के लिए गुरुवार को दोनों टीम पहुंच जाएगी. इसके मद्देनजर होटल से लेकर स्टेडियम तक बायो बबल बनाया गया है.

India Vs New Zealand
India Vs New Zealand

रांची: भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच 19 नवंबर को रांची के जेएससीए स्टेडियम में टी-20 क्रिकेट मैच होना है. आज दोनों टीमें रांची पहुंचेंगी. इसके बाद विशेष सुरक्षा में खिलाड़ियों को होटल रेडिसन ब्लू लाया जाएगा. होलट रेडिसन ब्लू (Radiation Blue) के प्रबंधक देवेश ने बताया कि होटल में बायो बबल व्यवस्था बहाल कर दी गई है. इस दौरान कोई भी बाहर का शख्स खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आ सकेगा.

ये भी पढ़ें-रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच में दर्शकों की मौजूदगी की इजाजत

बीसीसीआई की तरफ से खिलाड़ियों और अन्य मेंबर्स के लिए 100 कमरे बुक किए गये हैं. होटल में सिर्फ 15 कमरे बाहरी गेस्ट के लिए रिजर्व हैं. इन कमरों में ठहरने वाले गेस्ट किसी भी सूरत में खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आएंगे. खिलाड़ियों के होटल में प्रवेश से लेकर निकासी तक के लिए अलग रास्ता बनाया गया है. होटल में कुल 15 फ्लोर है. इसमें सात फ्लोर पर कमरे हैं. इनमें से छह फ्लोर और लॉबी को बायो बबल जोन में कंवर्ट कर दिया गया है. यही नहीं स्टेडियम में भी खिलाड़ियों को बायो बबल सुरक्षा में रखा जाएगा. ग्राउंड से पेवेलियन तक आने-जाने के दौरान बाहर का कोई भी शख्स खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आएगा.

क्या होता है बायो बबल

बायो बबल का मतलब होता है. एक सुरक्षित वातावरण तैयार करना. यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण से खिलाड़ियों को बचाने के लिए की जाती है. इसके लिए विशेष तैयारी करनी पड़ती है. बायो बबल जोन में सेवा देने वाले होटल स्टाफ को जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. टीम के रहने तक उन्हें भी जोन से बाहर आने की अनुमति नहीं होती है. खास बात है कि इस व्यवस्था को साथ ही आईपीएल का 14वां सीजन भारत में शुरू हुआ था. फिर भी कई खिलाड़ी संक्रमित हो गए थे. इसकी वजह से भारत में आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. तब बायो बबल सिस्टम पर भी सवाल खड़े हुए थे.

Last Updated : Nov 18, 2021, 7:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details