झारखंड

jharkhand

झारखंड हाई कोर्ट परिसर में मुख्य न्यायाधीश करेंगे झंडोत्तोलन, 15 अगस्त के अवसर पर साधारण तरह से होगा झंडोत्तोलन

By

Published : Aug 14, 2020, 3:56 PM IST

रांची में झारखंड हाईकोर्ट परिसर में मुख्य न्यायाधीश 15 अगस्त के अवसर पर झंडोत्तोलन करेंगे. इस बार कोरोना महामारी की वजह से बहुत ही साधारण तरह से झंडोत्तोलन किया जाएगा.

ranchi news
झारखंड हाईकोर्ट परिसर में मुख्य न्यायाधीश करेंगे झंडोत्तोलन

रांची: 15 अगस्त के अवसर पर झारखंड हाई कोर्ट परिसर में हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन झंडोत्तोलन करेंगे. हाई कोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हाई कोर्ट प्रशासन ने साधारण तरीके से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन करेंगे.


झारखंड हाई कोर्ट में झंडोत्तोलन
इस अवसर पर झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सहित सभी न्यायाधीश उपस्थित रहेंगे. पूर्व की भांति इस वर्ष कोविड-19 के कारण इस कार्यक्रम में हाई कोर्ट के न्यायिक अधिकारी, कर्मचारी और हाई कोर्ट की सुरक्षा कर्मचारी भाग नहीं लेंगे.

झारखंड हाई कोर्ट में कोरोना संक्रमित केस
झारखंड हाई कोर्ट के न्यायिक अधिकारियों के संक्रमित होने के बाद हाई कोर्ट परिसर को पिछले 2 दिनों से सेनेटाइज किया जा रहा है. पूर्व में चल रहे अदालती कार्रवाई और कार्यालय के कार्य को तत्काल स्थगित कर दिया गया है. पूरे परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है. हाई कोर्ट के सभी कोर्ट, रूम अधिकारी के रूम और रिकॉर्ड रूम में को भी बारी-बारी से सेनेटाइज किया जा रहा है. पूर्व में सिर्फ अति महत्वपूर्ण मामले पर सुनवाई की जा रही थी, उसे भी तत्काल स्थगित कर दिया गया है.


इसे भी पढ़ें-झारखंड सरकार का नया लोगो राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने किया लॉन्च, जानें विशेषताएं


2 दिनों से कर्मचारियों का भेजा जा रहा सैंपल
बता दें कि कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर भी पिछले 2 दिनों से कर्मचारियों का सैंपल भेजा जा रहा है, जिसमें 13 अगस्त को लगभग 100 कर्मियों का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया. इससे पहले कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद अदालती कार्रवाई को स्थगित कर दिया और सभी की कोरोना जांच कराने का आदेश दिया गया. उसी आदेश के आलोक में 13 अगस्त और 14 अगस्त को भी कर्मियों की प्रणाली जांच के लिए सैंपल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details