झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

26 जनवरी को लेकर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों और गाड़ियों की चेकिंग जारी

26 जनवरी को लेकर रांची एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट घोषित किया गया है, इसलिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर इन दिनों यात्रियों को जांच के लिए कई पड़ाव से गुजरना पड़ रहा है.

By

Published : Jan 24, 2021, 5:07 PM IST

Updated : Jan 24, 2021, 5:21 PM IST

high alert at birsa munda airport on 26 January in ranchi
यात्रियों और गाड़ियों की चेकिंग

रांची: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर इन दिनों यात्रियों को जांच के लिए कई पड़ाव से गुजरना पड़ता है. एंट्री प्वाइंट से लेकर एग्जिट प्वाइंट तक सभी जगह सीआईएसएफ के जवान मुस्तैदी से तैनात हैं और आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की गहन जांच की जा रही हैं. 26 जनवरी को लेकर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट घोषित किया गया है, इसलिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

देखें पूरी खबर

ईटीवी भारत ने लिया जायजा

ईटीवी भारत की टीम ने जब एयरपोर्ट पर जायजा लिया तो हमने देखा कि चेक नाका पर आने जाने वाले सभी गाड़ियों का डिक्की खोल कर वाहन चेकिंग की जा रही है. एयरपोर्ट के अराइवल और डिपार्चर पॉइंट पर सीआईएसएफ के जवानों की ओर से यात्रियों के साथ साथ उनके सामानों की भी गहन चेकिंग हो रही है. वैसे सीआईएसएफ के जवान ही नहीं बल्कि डॉग स्क्वायड की टीम भी एयरपोर्ट पर तैनात किये गए हैं ताकि संदेहास्पद सामान पर त्वरित संज्ञान लिया जा सके.

इसे भी पढ़ें- रांचीः गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल

शक होने पर गिरफ्तार करने का आदेश
एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के अधिकारियों की ओर से जवानों को हाई अलर्ट के मद्देनजर विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं. सभी जवानों को स्पष्ट किया गया है कि जिस शख्स पर भी थोड़ा शक हो, उन्हें तुरंत ही हिरासत में लेकर उसका सत्यापन करें और अगर उस में कहीं भी कोई त्रुटि पाई जाती है तो उसे गिरफ्तार कर जिला प्रशासन को सौपने का काम करें. एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था से आने जाने वाले यात्रियों ने भी संतुष्टि जाहिर की. आने जाने वाले यात्रियों ने कहा कि एयरपोर्ट काफी संवेदनशील स्थान है. यहां पर यात्री सुरक्षा के दृष्टिकोण से निश्चिंत रहते हैं, इसीलिए यात्रियों के निश्चिंता को कायम रखने के लिए सुरक्षा का स्तर बेहतर होना चाहिए ताकि यात्री बिना किसी तनाव के यात्रा कर सकें.

Last Updated : Jan 24, 2021, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details