झारखंड

jharkhand

रांची के गांव में घुसा हाथियों का झुंड, मकानों को किया क्षतिग्रस्त

By

Published : Dec 29, 2021, 2:12 PM IST

रांची के गांव में हाथियों के झुंड ने मकान को क्षतिग्रस्त किया है. इस घटना से ग्रामीण दहशत में हैं. ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग के अधिकारियों की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है.

Herd of elephants Entered in Ranchi village
रांची के गांव में घुसा हाथियों का झुंड

रांचीः जिले का लापुंग थाना क्षेत्र जंगल बहुल इलाका है. इस इलाके में पिछले कई दिनों से 28 हाथियों का झुंड डेरा डाले हुए है और गांव में घुसकर उत्पात मचा रहा है. मंगलवार की देर रात हाथियों का झुंड मांझटोली गांव में घुस गया और जमकर उत्पात मचाया. हाथियों के खौफ से दर्जनों गांवों के लोग परेशान हैं. लेकिन वन विभाग के अधिकारी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःरांची: जंगली हाथी ने गुदगुद गांव में बनाया अपना आश्रय, दहशत में लापुंग थाना क्षेत्र के लोग

हाथी के डर से रतजगा

स्थिति यह है कि जंगल के आसपास के गांवों में घुसकर हाथी खेतों में लगे फसलों को रौंद रहे हैं तो कभी मकानों को क्षतिग्रस्त कर रहे हैं. मजबूरन लोगों को रतजगा करना पड़ रहा है.

दहशत में ग्रामीण

मंगलवार की देर रात हाथियों का झुंड डाड़ी मांझटोली गांव पहुंचा और बिदिया उराईन के कच्चे मकान को ध्वस्त कर दिया. बिदिया के मकान के तीन हिस्सों को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके साथ ही घर में रखे अनाज को बर्बाद कर दिया. हाथी के डर से बिदिया के परिवार ने रात भर घर के एक कोने में छिपकर जान बचाई. ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों ग्रामीण इलाके में हाथियों का झुंड घूम रहा है. इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई है. इसके बावजूद हाथी को भगाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण दशहत में हैं और मजबूरन रतजगा करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details