झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 19, 2020, 4:11 PM IST

ETV Bharat / state

झारखंड राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग संपन्न, CM हेमंत सोरेन ने किया जीत का दावा

झारखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. सभी दल अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं. इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी अपना वोट कर दिया हैं. वोटों के गणित के आधार पर जेएमएम सुप्रीमों और पार्टी प्रत्याशी शिबू सोरेन और बीजेपी अध्यक्ष सह प्रत्याशी दीपक प्रकाश की जीत तय मानी जा रही है, लेकिन कांग्रेस के शहजादा अनवर की जीत पर संशय बना हुआ है.

Hemant Soren claimed alliance victory in jharkhand Rajya Sabha election
हेमंत सोरेन

रांची: झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए शुक्रवार सुबह 9 बजे से वोटिंग जारी है. सभी दल अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं. वोटों के समीकरण के हिसाब से बीजेपी और जेएमएम प्रत्याशियों की जीत तय मानी जा रही है, लेकिन तीसरे उम्मीदवार कांग्रेस के शहजादा अनवर के मैदान में आने से चुनाव दिलचस्प हो गया है. यूपीए के दोनों प्रत्याशियों की जीत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने खेमे के साथ विधानसभा में वोट डाला.

देखें पूरी खबर

झारखंड राज्यसभा चुनाव में वोटों के गणित के आधार पर जेएमएम सुप्रीमों और पार्टी प्रत्याशी शिबू सोरेन और बीजेपी अध्यक्ष सह प्रत्याशी दीपक प्रकाश की जीत तय मानी जा रही है. इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया है कि बीजेपी पिच पर तो उतरी है, लेकिन क्लीन बोल्ड हो जाएगी. ऐसे में कई तरह के राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दीपक प्रकाश के पक्ष में होगा आजसू का दोनों वोट: सुदेश महतो

राज्यसभा चुनाव को लेकर एनडीए और यूपीए नेताओं ने एक दूसरे पर कई आरोप प्रत्यारोप भी लगाए हैं. बीते दिन बीजेपी ने यूपीए नेताओं समेत मुख्यमंत्री पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने और पैसे की लेनदेन का आरोप लगाया था. वहीं, जेएमएम नेता भी बीजेपी नेताओं पर सरला बिरला स्कूल में क्रिकेट मैच खेलकर सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details