झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 27, 2023, 9:05 AM IST

ETV Bharat / state

Hemant Cabinet Meeting: झारखंड कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

झारखंड कैबिनेट की आज बैठक होगी. बजट सत्र के सम्पन्न होने के बाद यह पहली बैठक है. उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण मुद्दों को मंजूरी दी जाएगी.

Hemant Cabinet Meeting
Hemant Cabinet Meeting:

रांचीः आज शाम हेमंत कैबिनेट की बैठक होगी. झारखंड मंत्रालय में अपराह्न 4 बजे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में यह बैठक होगी. इसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. बजट सत्र के बाद यह पहली कैबिनेट बैठक होगी.

ये भी पढ़ेंः Ranchi News: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे आज आएंगे रांची, पार्टी पदाधिकारियों से करेंगे बैठक

बता दें कि आज होने वाली बैठक में राज्य से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. जिसमें कई प्रस्तावों को मंजूरी भी दी जाएगी. गौरतलब है कि यह कैबिनेट मीटिंग झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के बाद पहली मीटिंग है. इसलिए इसमें बजट सत्र के दौरान लाए गए मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही बजट सत्र के दौरान सरकार की तरफ से की गई घोषणाओं पर भी चर्चा होगी.

बजट सत्र के दौरान नियोजन नीति को लेकर काफी बवाल मचा. इसके साथ ही 1932 खतियान के मुद्दे पर भी सड़क से लेकर सदन तक खूब हंगाम हुआ. नियोजन नीति 60-40 को लेकर सरकार विपक्षियों और छात्रों के निशाने पर रही. वहीं सीएम हेमत सोरेन के सदन में दिए बयान 1932 है और रहेगा को लेकर भी कैबिनेट मीटिंग में चर्चा हो सकती है. बता दें कि विधानसभा बजट सत्र के दौरान भी कैबिनेट की मीटिंग हुई थी. जिसमें कई अहम प्रस्तावों को स्वीकृति मिली थी. क्योंकि सत्र के बाद यह कैबिनेट की पहली बैठक है, इसलिए इसे अहम माना जा रहा है. इससे पहले 15 मार्च को हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 40 प्रस्तावों को सरकार ने मंजूरी दी थी. जिसमें मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट समेत कई अन्य प्रस्ताव शामिल थे. इस बार भी उम्मीद है कि सरकार जनहित से जुड़े कई मुद्दों को स्वीकृति देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details