झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 12, 2020, 4:36 PM IST

ETV Bharat / state

हेल्थ मिनिस्टर ने RIMS सभागार में स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़े लोगों से की संवाद, कहा- समस्याओं को किया जाएगा दूर

राजधानी रांची के रिम्स स्थित सभागार में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने निजी अस्पताल के संचालक, चिकित्सक और दवा विक्रेताओं के साथ संवाद की, हालांकि इस दौरान उन्होंने तमाम अधिकारियों को निर्देश दिए कि कुछ देर के लिए वे सभागार से बाहर निकल जाएं. ताकि हम इनके साथ अकेले में मन की बात कर सकें. इस दौरान मौजूद लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री को अपनी समस्याओं की जानकारी तो दी. साथ ही किस तरह सरकारी तंत्र उन्हें परेशान करते हैं, उसे लेकर भी खुलकर बात की गई.

Health Minister Banna Gupta interacts with people connected with health system in RIMS auditorium
रिम्स स्थित सभागार में स्वास्थ्य मंत्री

रांची:झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को रांची के रिम्स ऑडिटोरियम में राज्यभर के तमाम दवा विक्रेताओं, निजी अस्पताल संचालकों और चिकित्सकों के साथ एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन कर संवादा की.

देखें पूरी खबर

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के भी कई पदाधिकारी सभागार पहुंचे, लेकिन मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने तमाम अधिकारियों को सभागार से निकलने का निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारियों की गैरमौजूदगी में ही इन तमाम स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़े लोगों से बात करने से कई चीजें सामने आएगी. उन्होंने तमाम लोगों से कहा कि आप खुलकर निसंकोच भाव से किसी भी बात को कहे, डरने की कोई जरूरत नहीं है. जो भी परेशानियां है उसे दूर किया जाएगा.

दीप प्रजव्लित करते मंत्री

ये भी देखें-रांचीः नगर निगम के सफाई कर्मियों की बैठक, 1 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

मौके पर सिंगल विंडो, मेडिकल वेस्ट, नॉन मेडिकल वेस्ट, नगर निगम से अतिरिक्त लिए जा रहे टेक्स, आयुष्मान भारत में खामियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सक फार्मासिस्ट कुछ पदाधिकारियों को लेकर एक मॉनिटरिंग बॉडी बनाने के सुझाव निजी अस्पताल संचालकों ने दी है.

वहीं, इस दौरान मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की भी बात हुई, साथ ही इस पर चर्चा भी की गई. दवा विक्रेताओं ने कहा कि फार्मासिस्ट की भारी कमी है. इस वजह से ड्रग इंस्पेक्टर भया दोहन कर रहे हैं और दुकान बंद करने की धमकी भी देते हैं. इस ओर भी राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग को सोचना होगा. हालांकि इन तमाम मामलों को स्वास्थ्य मंत्री ने नोट डाउन कर लिया है. साथ ही सवाल उठाए गए लोगों के साथ मिलकर विशेष रूप से चर्चा भी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details