झारखंड

jharkhand

राज्यपाल ने दिखायी संवेदनशीलता, दिवंगत एएसआई के आश्रितों को दी सहायता राशि, परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा पर मिलेगी नियुक्ति

By

Published : Mar 11, 2023, 6:11 PM IST

Updated : Mar 11, 2023, 7:23 PM IST

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन के स्पेशल ब्रांच में तैनात ASI के असामयिक निधन को लेकर राज्य के डीजीपी को पत्र भेजकर परिवार के आश्रित को अनुकंपा पर नियुक्ति देने को लेकर पत्र भेजा है. इसके साथ ही परिवार को अपने पास से 50 हजार के नगद राशि से मदद की है.

GOVERNOR GIVEN DIRECTION TO DGP
Jharkhand Rajbhawan

रांची: झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन में तैनात एएसआई सतीश कुमार प्रसाद के असामयिक निधन पर उनके परिजनों के प्रति संवेदनशीलता का परिचय दिया है. उन्होंने दिवंगत सतीश कुमार प्रसाद की पत्नी और पुत्र से मुलाकात कर हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया. इस दौरान राज्यपाल ने पीड़ित परिवार को व्यक्तिगत रूप से बतौर सहायता राशि के रूप में 50 हजार रुपए का चेक सौंपा. उसी वक्त उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया कि दिवंगत सतीश कुमार प्रसाद के परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा पर जल्द से जल्द नियुक्त किया जाए.

ये भी पढ़ें:महज 15 की उम्र में लिख डाली अंग्रेजी कविताओं का संग्रह, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया विमोचन

दरअसल, फरवरी माह में सहायक अवर निरीक्षक का असमय निधन हो गया था. उनकी पोस्टिंग स्पेशल ब्रांच से राजभवन में हुई थी. उनके असमय निधन पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने खुद पहल कर एक शोक सभा का आयोजन किया था. उस शोक सभा में राज्यपाल के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी समेत सभी पदाधिकारी और कर्मी मौजूद थे. राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा था कि सतीश कुमार प्रसाद के असमय निधन से हमने एक कुशल, मृदुभाषी, कर्तव्यनिष्ठ और समर्पित कर्मी को खो दिया है.

आपको बता दें कि सीपी राधाकृष्णन फरवरी माह में ही झारखंड का राज्यपाल मनोनीत हुए थे. उन्होंने राज्यपाल रमेश बैस की जगह ली थी. रमेश बैस के महाराष्ट्र रवानगी के बाद उन्होंने 18 फरवरी को राज्य के 11वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली थी. उनके कार्यभार संभालने के चार दिन बाद ही एएसआई सतीश कुमार प्रसाद का असमय निधन हो गया था. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन में तैनात एएसआई सतीश कुमार प्रसाद के असामयिक निधन को लेकर काफी मर्माहत थे और इसी को लेकर उन्होंने डीजीपी को पत्र भेजा साथ ही परिवार को आर्थिक मदद भी है.

Last Updated : Mar 11, 2023, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details