झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 2, 2020, 10:31 PM IST

ETV Bharat / state

छठी जेपीएससी पर सरकार के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती, प्रदीप राम ने दायर की याचिका

झारखंड में छठी जेपीएससी के सफल उम्मीदवारों को नियुक्त करने की झारखंड सरकार आदेश को लेकर प्रार्थी प्रदीप राम और अन्य की ओर से झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. अदालत ने जारी परिणाम पर स्थगन आदेश जारी करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करने के लिए 5 अगस्त की तिथि पहले से ही तय कर दी है और जेपीएससी और सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है.

Government decision on Sixth JPSC challenged in jharkhand High Court
झारखंड हाई कोर्ट

रांची: छठी जेपीएससी के सफल उम्मीदवारों को नियुक्त करने की सिफारिश को सरकार के मंजूरी दिए जाने के फैसले को झारखंड हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है. अदालत से सफल उम्मीदवारों की नियुक्ति पर रोक लगाने का आग्रह करते हुए प्रार्थी प्रदीप राम और अन्य की ओर से याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि छठी जेपीएससी के परिणाम जारी करने और नियुक्ति प्रक्रिया में कई गड़बड़ी की गई है.

मुख्य परिणाम पर रोक लगाने के लिए झारखंड हाई कोर्ट में कई याचिकाओं पर सुनवाई जारी है. अदालत ने जारी परिणाम पर स्थगन आदेश जारी करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करने के लिए 5 अगस्त की तिथि पहले से ही तय कर दी है और जेपीएससी और सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है. ऐसे में सरकार ने बिना जवाब दिए जेपीएससी की सिफारिशों को ही मंजूरी दे दी, जो उचित नहीं है.

इसे भी पढे़ं:-घूस मांगने वाले अधिकारी को झारखंड हाई कोर्ट से मिली राहत, अदालत ने दिया बेल

अदालत से सरकार को सफल उम्मीदवार की नियुक्ति नहीं करने का निर्देश देने का आग्रह किया है. झारखंड छठी जेपीएससी को लेकर लगातार धांधली जारी है. झारखंड सरकार के आदेश को कई अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में चुनौती है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details