झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 3, 2024, 6:58 PM IST

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की बैठक के बाद तय होगी कांग्रेस की आगे की रणनीति- गुलाम अहमद मीर

Congress legislative party meeting. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर शामिल हुए. उन्होंने कहा कि सीएम आवास पर हो रही विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस अपनी रणनीति तय करेगी.

Congress legislative party meeting
Congress legislative party meeting

बैठक को लेकर कांग्रेस नेताओं का बयान

रांची: झारखंड कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी गुलाम अहमद मीर की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक के बाद झारखंड कांग्रेस संसदीय समिति की बैठक शुरू हुई. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी ने कहा कि आज शाम मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली सत्ताधारी दलों की बैठक के बाद परिस्थितियों के मुताबिक कांग्रेस अपनी अगली रणनीति तय करेगी. मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली सत्तारूढ़ विधायक दल की बैठक में शामिल होने से इनकार करते हुए प्रदेश प्रभारी ने कहा कि वह शहर में ही हैं. देर शाम तक पार्टी कार्यालय में बैठक तय हो चुकी है. जरूरत पड़ी तो वह मुख्यमंत्री आवास भी जायेंगे. उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि प्रदेश कांग्रेस विधायक दल में अनुभव और युवाओं का बेहतर सामंजस्य है.

आज बैठक में शामिल नहीं होने वाले दो विधायकों दीपिका पांडे सिंह और पूर्णिमा नीरज सिंह के संबंध में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि दोनों विधायकों ने पहले ही बैठक में शामिल नहीं होने का कारण सहित जानकारी दे दी थी. एक विधायक के पिता का हाल ही में निधन हो गया है और दूसरी विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह आउट ऑफ स्टेशन हैं.

लोकसभा चुनाव और न्याय यात्रा को लेकर हुई चर्चा:बैठक के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि अभी हमारा मिशन 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी और गठबंधन का बेहतर प्रदर्शन करना है. इसके साथ ही राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा भी झारखंड के दो जिलों से होकर गुजरेगी, ऐसे में इस यात्रा को राज्य में ऐतिहासिक कैसे बनाया जाए, इस पर भी चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि शाम को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में चर्चा के बाद ही वह आगे की बात कह सकेंगे. उन्होंने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन के मामले पर अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं है, यह तय है कि जनता ने पांच साल के लिए महागठबंधन को शासन सौंप दिया है और सरकार पांच साल तक चलेगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की मैराथन बैठक की रूपरेखा पहले ही तय कर ली गई थी और सीएम आवास पर बैठक में जो भी होगा उससे प्रभारी को अवगत कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details