झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः फ्रेंडशिप-डे पर भी कोरोना का प्रकोप, नहीं होगी दोस्तों की गैदरिंग

देश में 2 अगस्त को फ्रेंडशिप-डे मनाया जाएगा, लेकिन इस बार कोरोना के कारण रांची में युवा खुलकर फ्रेंडशिप-डे नहीं मना पाएंगे. सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए युवा वर्चुअल तरीके से इस दिवस को मनाएंगे.

By

Published : Jul 27, 2020, 1:54 PM IST

friendship day
फ्रेंडशिप-डे.

रांचीःराजधानी में2 अगस्त को फ्रेंडशिप-डे मनाया जाएगा, लेकिन इस बार सेलिब्रेट करने का तरीका कुछ अलग होगा. युवाओं की मानें तो वर्चुअल तरीके से इस दिवस विशेष को दोस्तों के बीच मनाया जाएगा. सुरक्षात्मक एहतियातन कदम उठाते हुए कोरोना महामारी के मद्देनजर गैदरिंग नहीं की जाएगी.

फ्रेंडशिप-डे नहीं मनाया जाएगा.
2 अगस्त को फ्रेंडशिप-डे2 अगस्त को राजधानी के युवा फ्रेंडशिप-डे मनाएंगे, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण फ्रेंडशिप-डे को भी युवा खुलकर सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे. वहीं वे न तो एक दूसरे की कलाई में फ्रेंडशिप बैंड बांध पाएंगे और न ही एक साथ गैदरिंग कर मौज मस्ती ही कर पाएंगे. युवाओं का कहना है कि इस विशेष दिवस को भी कोरोना वायरस ने बर्बाद कर दिया है. अगस्त महीने के प्रथम रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस बार 2 अगस्त को फ्रेंडशिप-डे की तारीख पड़ रही है. लंबी दूरी पर रहने वाले दोस्त एक दूसरे को ऑनलाइन तरीके से विश करते हैं. फ्रेंडशिप-डे की शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन जो दोस्त अपने दोस्तों के साथ गैदरिंग कर इस विशेष दिन को मौज मस्ती के साथ मनाते हैं, उनके लिए यह काफी मायूसी भरा है.

इसे भी पढ़ें-रांचीः रिम्स कैंटीन के 3 कर्मचारियों को हुआ कोरोना, राज्य में रिकवरी रेट में आई 10 प्रतिशत की कमी

युवाओं के बीच लोकप्रिय है फ्रेंडशिप-डे
फ्रेंडशिप-डे का उत्सव हमें याद दिलाता है कि हमें अपने जीवन में दोस्तों को शामिल करके रखना चाहिए. उनकी उपस्थिति को संजोना चाहिए. हमें अपने जीवन में दोस्तों की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करना चाहिए. फ्रेंडशिप-डे दोस्ती के बंधन को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाता है, इसीलिए दोस्ती के इस दिन को अपने दोस्त के साथ पूरे दिल से युवा प्रत्येक वर्ष मनाते आ रहे हैं. पिछले कुछ वर्षों में रांची में भी इस दिन को लेकर युवाओं के बीच क्रेज देखा क्या है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण फ्रेंडशिप-डे पर भी ग्रहण लग गया है.

सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए युवा मनाएंगे फ्रेंडशिप डे
इस बार फ्रेंडशिप-डे को सेलिब्रेट करने के लिए बाजारों में भी रौनक कम है तो वहीं फ्रेंडशिप-डे से जुड़े आइटम भी कम है. ऐसे ही युवाओं की मानें तो इस बार ट्रेंड चेंज हुआ है. भले ही एक दूसरे के कलाई में फ्रेंडशिप बैंड नहीं बांधेंगे, लेकिन वर्चुअल तरीके से फ्रेंडशिप-डे वह जरूर मनाएंगे. ऑनलाइन तरीके से लोग अब फ्रेंडशिप-डे को भी मनाएंगे. कोरोना वायरस के सुरक्षात्मक तमाम कदम उठाते हुए इस दिवस को मनाया जाएगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details