झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 11, 2019, 9:43 PM IST

ETV Bharat / state

दूसरे चरण के मतदान की अधिसूचना जारी, तमाड़ सीट के लिए 4 उम्मीदवारों ने खरीदा नामांकन पत्र

झारखंड में दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. जिसके साथ ही नामांकन पत्रों की बिक्री भी शुरू हो गई. वहीं, अधिसूचना जारी होने के पहले दिन ही तमाड़ विधानसभा सीट के लिए 4 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र खरीदा है, जिसमें राजा पीटर, देवीदयाल मुंडा, लक्ष्मी मुंडा और संजय कुमार मुंडा शामिल हैं.

आरओ सेल

रांची:झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्रों की बिक्री सोमवार से शुरू हो गई. मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए रांची कलेक्ट्रेट आरओ सेल कार्यरत है, जबकि तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए एसडीओ बुंडू कार्यालय को आरओ सेल बनाया गया है. वहीं, अधिसूचना जारी होने के पहले दिन ही तमाड़ विधानसभा सीट के लिए 4 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र खरीदा है.

देखें पूरी खबर

नामांकन पत्र खरीदने वालों में राजा पीटर, देवीदयाल मुंडा, लक्ष्मी मुंडा और संजय कुमार मुंडा शामिल हैं. इसमें राजा पीटर ने तमाड़ विधानसभा क्षेत्र से दो नामांकन पत्र खरीदे हैं, जबकि मांडर विधानसभा क्षेत्र से किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन पत्र नहीं खरीदा है. साथ ही दोनों विधानसभा क्षेत्र के लिए किसी भी अभ्यर्थी ने अभी तक नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है.

ये भी देखें- झारखंड के 15 हजार वारंटियों की तलाश में जुटी पुलिस, चुनाव से पहले जेल भेजने का टारगेट

आपको बता दें कि राजा पीटर तमाड़ के तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा की हत्या मामले में आरोपी है और पिछले 2 साल से जेल में बंद है. उन्होंने पिछले दिनों एनआइए की विशेष अदालत से चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी गयी थी. जिस पर सशर्त अनुमति दे दी गई थी. जिसके बाद राजा पीटर ने तमाड़ विधानसभा सीट के लिए नामांकन पत्र खरीदा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details