झारखंड

jharkhand

अटल स्मृति वेंडर मार्केट में मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, मेयर ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Dec 25, 2020, 6:29 PM IST

रांची के अटल स्मृति वेंडर मार्केट में शुक्रवार को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई गई. इस दौरान मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि नगर निगम के नए भवन में खरमास के बाद ही विधि-विधान और पूजा-अर्चना कर प्रवेश होगा.

former pm atal bihari bajpai birth anniversary celebrated in ranchi
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती

रांचीःअटल स्मृति वेंडर मार्केट में शुक्रवार को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई गई. कार्यक्रम का आयोजन फुटपाथ दुकानदार संघ की ओर से किया गया था. इस अवसर पर मेयर आशा लकड़ा, विधायक सीपी सिंह, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय और वार्ड पार्षद सुनील कुमार यादव समेत कई भाजपा नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

भाजपा के शासनकाल में वेंडर मार्केट का निर्माण
मेयर आशा लकड़ा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बताए गए रास्ते पर चलने की बात कही. उन्होंने कहा कि अटल स्मृति वेंडर मार्केट की वजह से हजारों परिवारों का भरण पोषण हो रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि अपनी संस्कृति परंपरा को संजोए रखना है. भले हम रहे या न रहे. यह देश रहना चाहिए. यही वजह है कि भाजपा के शासनकाल में वेंडर मार्केट का निर्माण किया गया और वाजपेयी जी के नाम पर वेंडर मार्केट का नाम रखा गया. जो कहीं न कहीं उनकी सोच को सार्थक साबित करती है.

इसे भी पढ़ें-माओवादियों का एक साल तक पीएलजीए वर्ष मनाने का ऐलान, अलर्ट पर झारखंड पुलिस

नगर निगम के नए भवन की पूजा
वहीं 29 दिसंबर को रांची नगर निगम के नए भवन के उद्घाटन को लेकर मेयर ने कहा कि फिलहाल इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. राज्य सरकार या नगर विकास विभाग की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है. फिलहाल खरमास चल रहा है. हिंदू परंपरा के अनुसार खरमास में किसी प्रकार का शुभ कार्य नहीं किया जाता है. रांची नगर निगम के नए भवन में खरमास के बाद ही विधि-विधान और पूजा-अर्चना कर प्रवेश होगा. सभी पार्षदों की भी यही राय है. उन्होंने कहा कि रांची नगर निगम के नए भवन में कुछ कार्य शेष हैं. जिसे पूरा करने का निर्देश दिया गया है. रांची नगर निगम का नया भवन रघुवर सरकार की देन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details