झारखंड

jharkhand

छत्तीसगढ़ में फंसे झारखंड के मजदूरों को भेजा जाएगा घर, रायपुर से चलाई जाएगी 5 बस

By

Published : May 16, 2020, 12:59 PM IST

छत्तीसगढ़ में फंसे झारखंड के श्रमिक अब अपने घर जा सकेंगे. झारखंड शासन ने भूपेश सरकार को पत्र लिखकर मजदूरों को वापस भेजने की बात कही है.

five buses will be run from tatibandh chowk to jharkhand at raipur
फाइल फोटो

रायपुर: झारखंड के श्रमिकों के लिए बड़ी खबर है. झारखंड शासन ने छत्तीसगढ़ शासन और थाना प्रभारी के नाम पत्र भेजा है. इस पत्र के मुताबिक टाटीबांध चौक से झारखंड के लिए 5 बसें चलाई जाएंगी. अब रायपुर में फंसे झारखंड के मजदूर अपने घर जा सकेंगे.

झारखंड सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार को भेजा पत्र

बता दें कि आमानाका थाना प्रभारी ने राज्य शासन से राज्य में फंसे झारखंड के मजदूरों को वापस भेजने की पहल की थी. उनकी ये कोशिश रंग लाई. अब झारखंड के मजदूर अपने घर लौट सकेंगे. बता दें कि कुछ दिन पहले ही झारखंड में फंसे छत्तीसगढ़ के 260 मजदूरों को 11 बसों से रविवार को वापस छत्तीसगढ़ लाया गया, जिनमें कई रायगढ़ के प्रवासी मजदूर भी शामिल थे. वहीं अब छत्तीसगढ़ के मजदूरों को झारखंड भेजने की तैयारी से मजदूरों के घर जाने की उम्मीद एक बार फिर जाग गई है.

झारखंड सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार को भेजा पत्र

पढ़ें : झारखंड में शुक्रवार को मिले 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज, राज्य में कुल संख्या हुई 215

बता दें कि प्रदेश में अब कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 66 हो गया है, जबकि 56 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. प्रदेश में सर्वाधिक 28 मरीज कोरबा जिले से पाए गए. दूसरे स्थान पर दुर्ग रहा, जहां 10 मरीज मिले. तीसरे नंबर पर राजधानी रायपुर जहां 7, सूरजपुर में 6, कवर्धा में 6, बालोद, राजनांदगांव और बिलासपुर से एक-एक पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं आज जांजगीर जिले से 5 और कोरिया जिले से 1 नया मरीज सामने आया है.

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या घटती-बढ़ती जा रही है. जब मामले कम होते हैं तो लोग राहत की सांस लेते हैं, इसी बीच कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ जाती है और सरकार के साथ ही आम लोग एक बार फिर चिंता में पड़ जाते हैं. एक बार फिर 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details