झारखंड

jharkhand

Fire In Ranchi Apartments: रांची के दो अपार्टमेंट में आग से मची अफरा तफरी, पुलिस ने जान पर खेल कर बच्ची को बचाया

By

Published : Jan 29, 2023, 6:23 PM IST

Updated : Jan 29, 2023, 9:39 PM IST

अभी धनबाद में अगलगी की भीषण घटना को लोग भूल भी नहीं पाए थे कि घटना के लगभग 50 घंटे के बाद रांची में दो अपार्टमेंट के बेसमेंट में आग लग गई. आग लगने से दोनों स्थानों पर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. अगलगी में कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन दो वाहन जल गए हैं.

Fire In Two Apartments Of Ranchi
Firefighters Extinguishing Apartment Fire

रांचीःरविवार को दो अलग-अलग स्थानों पर अगलगी की घटना हुई है. दोनों स्थानों पर आग अपार्टमेंट के बेसमेंट में लगी. अगलगी की वजह से थोड़ी देर के लिए दोनों ही स्थानों में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि स्थानीय लोगों ने दमकल कर्मियों के साथ मिलकर आग पर काबू पा लिया. अगलगी की घटना बरियातू और पंडरा इलाके में हुई. पंडरा इलाके में एक अपार्टमेंट में तो एक मासूम बच्ची को पुलिस वालों ने अपनी जान पर खेलकर बचाया.

ये भी पढे़ं-Fire in Church Complex Ranchi: चर्च कांप्लेक्स में लगी भीषण आग, खिलौने की दुकान से पकड़ी आग ने चंद मिनटों में ले लिया भयावह रूप

पंडरा में आग ,फ्लैट में फंसी बच्चीःआग लगने की पहली घटना पंडरा थाना क्षेत्र के काजू बागान की है. काजू बगान स्थित शिवम अपार्टमेंट के फ्लैट 3 बी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई. इसी पर जानकारी मिली की फ्लाइट के मालिक कैलाश कुमार की मासूम बच्ची कमरे में ही फंसी हुई है. जिसके बाद पंडरा पुलिस के पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेल कर मासूम को आग से सुरक्षित निकाला. फ्लैट में आग लगने की वजह से फ्रीज, सीलिंग फैन, कुर्सी, टेबल और दरवाजा जैसे सामान जलकर राख हो गए.

बरियातू के जोड़ा तालाब के पास आगःआग लगने की दूसरी घटना बरियातू थाना क्षेत्र के जोड़ा तालाब के पास की है. यहां राजेंद्र एनक्लेव नामक अपार्टमेंट के बेसमेंट में शार्ट सर्किट से आग लग गई. बेसमेंट में लगी आग की वजह से एक बाइक और एक कार को काफी नुकसान पहुंचा है. मामले की जानकारी सबसे पहले बरियातू थाना को दी गई. जिसके बाद टेट्रा के माध्यम से अग्निशमन विभाग को मौके पर बुलाया गया. हालांकि अग्निशमन विभाग के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काफी हद तक काबू पाया जा चुका था. अग्निशमन वाहन पहुंचने के बाद पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया गया. इस अगलगी में जहां दो वाहन जल गए. वहीं बेसमेंट और उसके ऊपर एक फ्लैट को भी नुकसान पहुंचा है.

आग लगने के बाद दोनों स्थानों में काटी गई बिजलीःरविवार को दो स्थानों पर आग लगने की वजह से अग्निशमन विभाग के वाहन बेहद व्यस्त रहे. दोनों ही स्थानों पर आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी, इसलिए पंडरा और बरियातू इलाकों में काफी देर तक बिजली भी कटी रही. पुलिस के द्वारा एहतियातन दोनों थाना क्षेत्रों में अपार्टमेंट के आसपास की बिजली कटवा दी गई थी. आग बुझाने के बाद दोनों ही जगह बिजली सेवा फिर से बहाल कर दी गई.

अगलगी के बाद लोगों में दहशतःशनिवार को धनबाद में हुए अग्निकांड के बाद राजधानी में एक के बाद एक दो अगलगी की घटनाओं से लोग सहमे हुए नजर आए. जिन दो अपार्टमेंट्स में आग लगी थी उसमें रहने वाले लोग आनन-फानन में अपने-अपने अपने फ्लैट से बाहर निकल कर आ गए थे. दोनों अपार्टमेंट में रहने वाले लोग रविवार को अपने अपार्टमेंट में आग लगने के बाद धनबाद में हुई अगलगी में डॉक्टर दंपती सहित कई लोगों की मौत की चर्चा करते नजर आए.

Last Updated : Jan 29, 2023, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details