झारखंड

jharkhand

रांची: कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

By

Published : May 11, 2021, 9:26 AM IST

रांची के रामपुरिया कपड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. इसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

fire in textile warehouse in ranchi
आग बूझाते लोग

रांची: जिले के डोरंडा स्थित रामपुरिया वस्त्रालय के गोदाम में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. आग इतनी भयावह थी कि उसके लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं. इस घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई, जिसके बाद अग्निशमन विभाग के पांच वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ें-रांचीः रेलवे स्टेशन पर बेसुध पड़ा यात्री का किसी ने नहीं लिया सुध, हुई मौत.

शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा
बताया जा रहा है कि गोदाम में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. गोदाम के अंदर केवल कपड़े रखे हुए थे, इसलिए आग तेजी के साथ फैली, आसपास के लोगों ने अग्निशमन विभाग के आने से पहले आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए.

सुबह पांच बजे ही लगी थी आग
मंगलवार कि सुबह करीब 5 बजे डोरंडा थाना क्षेत्र के जैन मंदिर के पास स्थित रामपुरिया वस्त्रालय के गोदाम में अचानक आग लग गई, जिस समय गोदाम में आग लगी उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था. आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने गोदाम मालिक को दी, जिसके बाद मालिक की ओर से अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई. हालांकि जब तक अग्निशमन विभाग का दस्ता मौके पर पहुंचता, तब तक काफी नुकसान हो चुका था. इस आगजनी में लाखों के कपड़े जलकर राख हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details