झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 23, 2021, 3:10 PM IST

ETV Bharat / state

विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर आठवां छोटानागपुर नाट्य महोत्सव का आयोजन, होगी कई प्रस्तुति

विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्य निदेशालय के सहयोग से युवा नाट्य संगीत अकादमी और भारतीय लोक कल्याण संस्थान की ओर से राजधानी रांची के ऑड्रे हाउस में राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव 2021 का आयोजन किया जा रहा है.

theatrical festival organized on occasion of World theater Day
छोटानागपुर नाट्य महोत्सव का आयोजन

रांचीःपिछले 8 सालों से छोटानागपुर राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव का आयोजन किया जाता रहा है. इस साल भी विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर राजधानी रांची के आड्रे हाउस में भारतीय लोक कल्याण संस्थान और छोटानागपुर राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव की ओर से सांस्कृतिक कार्य निदेशालय के सहयोग से 25, 26 और 27 मार्च को नाट्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

जानकारी देते आयोजक ऋषिकेश लाल

पढ़ें- कम समय में अधिक टीकाकरण, तभी रुकेगी कोरोना की रफ्तार

इस विशेष अवसर पर बिदेसिया की प्रस्तुति होगी. वहीं, 'खामोश अदालत जारी है' की प्रस्तुति भी 25 मार्च को की जाएगी. 26 मार्च को विश्व रंगमंच दिवस की पूर्व संध्या पर रंगकर्मी चंद्रमोहन खन्ना पर बनी फिल्म 'रंग यात्रा चंदर का' प्रदर्शन किया जाएगा और उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की जाएगी. गरीब दास का शून्य की प्रस्तुति जेएफटी की ओर से की जाएगी.

सम्मान समारोह का होगा आयोजन

27 मार्च को कांति कृष्ण सम्मान समारोह का आयोजन होगा. इस दौरान 'अंधेर नगरी चौपट राजा' की प्रस्तुति एक्सपोजर की ओर से की जानी है. फिर लौट आई जिंदगी की प्रस्तुति जेएफटीए की ओर से अंतिम दिन होगी. इस कार्यक्रम को लेकर विस्तृत जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आयोजक ऋषिकेश लाल ने दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details