झारखंड

jharkhand

कोरोना से पीड़ित विद्यार्थियों का शुल्क होगा माफ, डीएसपीएमयू ने लिया निर्णय

By

Published : Jun 7, 2021, 7:26 PM IST

रांची के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय ने कोरोना से पीड़ित विद्यार्थियों की मदद करने का निर्णय लिया है. पीड़ित विद्यार्थियों का सभी शुल्क माफ किया जाएगा. इसको लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति ने निर्देश जारी कर दिए हैं.

Fee for students suffering from corona will be waived in DSPMU
कोरोना से पीड़ित विद्यार्थियों की शुल्क होगा माफ

रांचीः डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय ने कोरोना से पीड़ित विद्यार्थियों का शुल्क माफ करने का प्रावधान किया है. इसको लेकर सोमवार को कुलपति ने निर्देश जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ेंःरामगढ़ के बरकाकाना में बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में लगी भीषण आग, इलाके में फैल रहा धुएं का गुबार

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सैकड़ों बच्चे अनाथ हो गए और सैकड़ों घर उजड़ गए. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय ने पढ़ने वाले जिन विद्यार्थियों के माता-पिता की मृत्यु हो गई है. उन विद्यार्थियों का शुल्क माफ किया जाएगा. डीएसपीएमयू कुलपति एसएन मुंडा ने आदेश जारी कर दिया हैं.


शुल्क माफ करने का प्रावधान
विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से पीड़ित विद्यार्थियों को चिन्हित करने के लिए कमेटी गठित की है. इस कमेटी में सभी विभागों और विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार होंगे, जो पीड़ित विद्यार्थियों को योजनाबद्ध तरीके से चिन्हित करेंगे.

प्रभावित शिक्षकों और कर्मियों की मदद पर किया गया विचार

बता दें कि विश्वविद्यालय में शिक्षक और कर्मचारी भी कोरोना से प्रभावित हुए हैं. इन कर्मचारियों और शिक्षकों को भी विश्वविद्यालय अपने स्तर से मदद करने पर विचार कर रह है. इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बैठक की गई है, जिसमें प्रभावित शिक्षक और कर्मचारियों की मदद पहुंचाने को लेकर विमर्श किया गया है. फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details